Video: अश्लील विज्ञापन को लेकर KFC ने मांगी माफी

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 04:50:07 PM
Video: अश्लील विज्ञापन को लेकर KFC ने मांगी माफी

VIDEO: स्‍तन को एडजस्‍ट करती महिला को देखते बच्‍चे पर KFC की माफी (Photo Credit : YouTube )

नई दिल्‍ली :  

जानी-मानी फूड चेन कंपनी केएफसी (KFC) ने अपने विवादित विज्ञापन के लिए माफी मांगी है. केएफसी के इस विज्ञापन को लेकर आस्‍ट्रेलिया में कड़ा विरोध हो रहा था. इस विज्ञापन के खिलाफ महिलाओं के अपमान को लेकर जबर्दस्‍त कैंपेन चलाया जा रहा था. विज्ञापन में महिला के स्‍तन को देखकर दो बच्‍चों को अवाक होते दिखाया गया है. कड़े विरोध के बाद केएफसी ने अपने इस विज्ञापन को लेकर माफीनामा जारी किया है.

यह भी पढ़ें : CAA पर सुनवाई : केंद्र को सुने बिना कोई आदेश पारित करने से SC का इनकार

क्‍या है विज्ञापन में
केएफसी का यह विज्ञापन 15 सेकेंड का है, जिसमें एक महिला कार के विंडो मिरर में देखकर अपनी लो कट टॉप में स्‍तन को एडजस्ट करती है. उस समय उसको लगता है कि उस कार में कोई नहीं है. इस बीच गाड़ी का शीशा नीचे होता है और कार के अंदर मौजूद दो बच्‍चे अवाक रह जाते हैं और उनका मुंह खुला का खुला रह जाता है. महिला नाराजगी भरी नजरों से बच्चों को देखती है. टेलीविजन और यूट्यूब चैनलों पर यह विज्ञापन जमकर शेयर किया जा रहा है.

KFC की माफी
मंगलवार को जारी बयान में केएफसी ने कहा, वह उन सभी से माफी मांगते हैं, जिनको इस विज्ञापन से परेशानी हुई है. उनका उद्देश्य किसी महिला को नीचे दिखाना या बच्चे की नकारात्मक दिखाना नहीं है.

यह भी पढ़ें : OMG : सचिन तेंदुलकर ने विनोद कांबली को दी बड़ी चुनौती, 28 जनवरी तक का वक्‍त

उधर, इस विज्ञापन का विरोध करने वालों का कहना है कि विज्ञापन में महिला को पुरातन विचारों वाला दिखाया गया है. यह एक ऐसे समाज को दिखाया गया है जहां महिलाओं को पुरुष को यौन सुख की देने वाली एक वस्तु के रूप में देखा जाता है.

यह भी कहा जा रहा है कि यह विज्ञापन गलत विचारों को फैला रहा है, जिसको बच्चों के लिए अच्छा नहीं माना जा सकता. इसका दूसरा ही एजेंडा है जिसमें लड़कों में गलत मानसिकता को फैलाना है. यह महिलाओं और लड़कियों के लिए खतरनाक है.

First Published: Jan 22, 2020 03:39:52 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो