चीन ने भारत को भेजा फिर से 'खराब माल', सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया कोरोना का 'सच'

News State  |   Updated On : March 26, 2020 12:46:53 PM
Subramanian Swamy

स्वामी का दावा भारत में कहर बरपा रहा कोविड-19 जल्द खत्म हो जाएगा. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल.
  •  स्वामी का दावा भारत आया कोविड-19 वायरस कम जहरीला.
  •  लोग कह रहे है चीन नहीं आया बाज, फिर से भेजा घटिया माल.

नई दिल्ली:  

चीन (China) के माल की गुणवत्ता को लेकर भारतीयों को कभी कोई संशय नहीं रहा है. भले चाहे वह दीपावली पर घरों को सजाने के काम आने वाली रंग-बिरंगी झालरें हों या होली पर बाजारों में आने वाली पिचकारियां. 'चली तो चलीं, वर्ना राम करे भली' वाले अंदाज में ही चीनी उत्पादों की उम्र आंकी जाती है. यह अलग बात है कि उसके एक शहर वुहान से निकले वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है. यूरोपीय देशों समेत अमेरिका के चपेट में आने के बाद भारत भी इसके कहर से निपट रहा है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) की मानें तो चीन यहां भी अपने चिरपरिचित 'रवैये' से बाज नहीं आया है. भारत में फिलहाल कहर बरपा रहा कोरोना वायरस वास्तव में उतना 'विषैला' नहीं है, जिसने शेष दुनिया में कहर बरपा रखा है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस का असर: मूडीज (Moody's) ने G-20 देशों में भारी आर्थिक मंदी का अनुमान जताया

अमेरिकी दोस्त के हवाले से किया स्वामी ने दावा
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट कर अपने एक अमेरिकी मित्र रमेश स्वामी के हवाले से कहा है कि कोविड-19 (COVID-19) की जो वायरस प्रजाति भारत में है, वह उतनी विषैली नहीं है, जिसने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है. अपनी ट्वीट में सुब्रमण्यम स्वामी अपने मित्र के हवाले से आगे लिखते हैं कि कम जहरीला (Less virulent mutation) होने की वजह से भारतीयों के शरीर में मौजूद प्राकृतिक रोग-प्रतिरोधक (Imunity) क्षमता से ही कोविड-19 का वायरस मार दिया जाएगा. उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है. कई लोग कह रहे हैं कि इस बार भी चीन ने भारत में 'खराब माल' भेजा है.

यह भी पढ़ेंः 5 Tips : इतनी लंबी छुट्टी, नहीं कट रहा है वक्त तो पढ़िये ये खबर

अब तक 15 मरे भारत में
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) का पहला दिन यानी बुधवार अधिसंख्य राज्यों के लोगों के लिए दैनिक जरूरतों को जुटाने की जद्दोजहद में ही बीता. हड़कंप के माहौल में दूध-फल-सब्जियां दुकानों पर गायब से दिखे. आम लोगों की स्टॉक करने की प्रवृत्ति से यह नौबत आई. इस बीच बुधवार को देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के 101 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही कोविड-19 संक्रमित मामलों की संख्या 645 के पार जा पहुंची है. बुधवार को 5 मौतों के साथ मृतकों की संख्या भी 15 पार कर गई है. गोवा (Goa) में भी वायरस संक्रमित पहला मामला सामने आया है. दुनिया भर में कोरोना वायरस फिलहाल 20 हजार 334 लोगों को अपना निवाला बना चुका है.

First Published: Mar 26, 2020 12:46:15 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो