logo-image

गजब: डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया बैल और फिर हुआ कुछ ऐसा...जानकर रह जाएंगे हैरान

जांच में पता चला कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा हुआ है. इसके बाद डॉक्टर ने 9 सितंबर को बैल का ऑपरेशन किया और मंगलसूत्र निकाला.

Updated on: 16 Sep 2019, 04:00 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में 1.5 लाख रुपये का मंगलसूत्र खा गया बैल.
  • 8 दिनों तक मालिक गोबर में ही ढूंढता रहा अपना मंगलसूत्र. 
  • 9वें दिन आखिरकार हार मानकर उसे बैल का ऑपरेशन करवाना पड़ा. 

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) से एक अजीबो-गरीब वाकया सामने आया है. यहां एक बैल करीब डेढ़ लाख रुपये का मंगलसूत्र (Mangalsutra worth 1.5 Lakhs) खा गया और उसका मालिक 8 दिन से उसके गोबर में अपना मंगलसूत्र निकलने का इंतजार करता रहा. दरअसल, महाराष्ट्र (Maharashtra) में पोला त्यौहार (Pola Festival) मनाया जाता है जिसमें बैलों को सजाकर उन्हें गली-गली घुमाया जाता है और उनकी पूजा की जाती है. 

इसी त्यौहार की पूजा के दौरान अजीबोगरीब वाकया तब सामने आया जब एक बैल करीब डेढ़ लाख का मंगलसूत्र निगल गया. बैल का मालिक 8 दिन तक मंगलसूत्र के गोबर के साथ निकलने की आस में रोज गोबर देखता रहा लेकिन 9वें दिन आखिर में हार मानकर उसने बैल के पेट का ऑपरेशन करवाना पड़ा.

यह भी पढ़ें: भारत-पाक बंटवारे के समय बिछड़ी थीं ये सहेलियां, क्या झुमका फिर से मिलाएगा

महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक गांव में एक किसान ने पोला त्यौहार के दिन अपने बैल को पूरे गांव में घुमाया और घर पर उसकी पूजा की. पूजा के समय थाली में किसान की पत्नी ने सोने का मंगलसूत्र रख दिया. ठीक इसी दौरान बिजली गुल हो गई और बस यहीं से सब कुछ बदल गया.

बिजली जाते ही जैसे किसान की पत्नी अंदर मोमबत्ती लेने गई इतने में बैल मिठाई के साथ-साथ सोने का मंगलसूत्र ही निगल गया. पत्नी ने जब यह बात किसान को बताई तो किसान ने बैल के मुंह में हाथ डाल कर देखा, लेकिन तब तक मंगलसूत्र बैल के पेट में पहुंच गया था.

यह भी पढ़ें: जीजा के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली आधी रात घर से गायब हुई पत्नी, और फिर जो हुआ...

गांव वालों की सलाह पर किसान ने काफी दिनों तक इंतजार किया कि हो सकता है गोबर के साथ मंगलसूत्र निकले. करीब आठ दिन किसान ने बैल के गोबर में मंगलसूत्र खोजा लेकिन मंगलसूत्र नहीं मिला. अंत में किसान बैल को लेकर डॉक्टर के पास गया. जांच में पता चला कि मंगलसूत्र बैल के रेटिकुलम में फंसा हुआ है. इसके बाद डॉक्टर ने 9 सितंबर को बैल का ऑपरेशन किया और मंगलसूत्र निकाला. बैल की हालत स्थिर है, उसको टांके लगाए गए हैं. उसकी देखभाल की जा रही है.
बता दें कि पोला के त्यौहार में जिनके घरों में बैल होते हैं, उन्हें सजाकर घुमाया जाता है. बैलों को खाने के लिए कुछ दिया जाता है और उनकी पूजा होती है. कुछ लोग बैलों को मिठाई के साथ-साथ सोना भी चढ़ाते हैं.