logo-image

हिजाब पहनकर पब में जा रही थी मुस्लिम महिला, गेट पर खड़े बाउंसर ने रोका और कहा...

बाउंसरों ने सौलिहा से हिजाब हटाने के लिए कहा. बाउंसरों ने महिला से कहा कि वे सिर्फ इसी शर्त पर पब में एंट्री देंगे जब वह अपना हिजाब उतार देंगी.

Updated on: 29 Oct 2019, 12:19 PM

नई दिल्ली:

आजकल के युवा अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए बार-पब-क्लब में जाना काफी पसंद करते हैं. चाहे किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी हो या किसी की जॉब की खुशी, लोग ऐसी जगहों पर जाकर ही सेलिब्रेट और एन्जॉय करना चाहते हैं. लेकिन जरा सोचिए, आपके पारंपरिक पहनावे की वजह से आपको किसी पब के बाहर ही रोक लिया जाए और अंदर प्रवेश न मिले. जी हां, एक मुस्लिम महिला को उनके हिजाब की वजह से पब में प्रवेश नहीं दिया गया. अंग्रेजी वेबसाइट डेली मेल के मुताबिक सौलिहा इकबाल (21) नाम की एक मुस्लिम महिला को बाउंसरों ने पब के बाहर ही रोक लिया.

ये भी देखें- दिल्ली की बसों में अब मुफ्त में सफर कर सकेंगी महिलाएं

ये भी पढ़ें- यहां 10 घंटे बिताने पर आपको मिलेंगे 14 लाख रुपये, लेकिन जाने से पहले जान लें ये बातें

खबरों के मुताबिक बाउंसरों ने सौलिहा से हिजाब हटाने के लिए कहा. बाउंसरों ने महिला से कहा कि वे सिर्फ इसी शर्त पर पब में एंट्री देंगे जब वह अपना हिजाब उतार देंगी. इस पूरे मामले में सौलिहा ने बताया कि उन्होंने अपना हिजाब उतारने से मना कर दिया तो बाउंसरों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. इतना ही नहीं बाउंसरों ने उनसे कहा कि वे वहां से हट जाएं. ये पूरा मामला ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थित पारागोन होटल के पब का है. सौलिहा वहां अपने दोस्तों के साथ एन्जॉय करने गई थीं. इस पूरे मामले में अभी तक होटल की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

ये भी पढ़ें- शख्स ने अपनी प्रेमिका की लाश से रचाई शादी, पूरा मामला जान रो पडे़ंगे आप

सौलिहा ने बताया कि बाउंसरों ने उनका आईडी कार्ड देखे बगैर ही इशारों में हिजाब उतारने के लिए कहा था. बाउंसरों का ऐसा बर्ताव देखकर उन्हें बहुत बुरा लगा और उन्हें रोना आ रहा था. महिला ने जब बाउंसरों से हिजाब उतारने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि वे ओवररिएक्ट कर रही हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया कि वहां एक पुलिसकर्मी भी आया लेकिन मदद करने के बजाए उसने भी सौलिहा को वहां से चले जाने के लिए बोल दिया. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया में बुर्का पर भी बैन है. यहां रहने वाली मुस्लिम महिलाएं सुरक्षा कारणों की वजह से बुर्का नहीं पहन सकती हैं.