1 लाख रुपये का चालान कटने के डर से ऑटो चालक ने ट्रैफिक पुलिस पर चढ़ा दी गाड़ी, रीढ़ की हड्डी टूटी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 09, 2019 12:43:19 PM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

1 सितंबर 2019 से लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट से एक तरफ जहां कुछ लोग अभी भी ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कुछ वाहन चालक ऐसे भी हैं जो चालान के डर से जबरदस्त दहशत में हैं. ताजा मामला झारखंड की राजधानी रांची से आया है. यहां के चुटिया थाना क्षेत्र में एक ऑटो चालक ने एक लाख रुपये के चालान कटने के डर से ट्रैफिक पुलिस अधिकारी के ऊपर ही गाड़ी चढ़ा दी. पूरा मामला गुरूवार का बताया जा रहा है जब ट्रैफिक थानेदार जॉन मुर्मू ट्रैफिक नियम तोड़ रहे ऑटो चालकों का चालान काट रहे थे.

ये भी पढ़ें- Video: गर्भवती को चारपाई पर लिटाकर 5 किमी पैदल चले परिजन, महिला ने रास्ते में ही बच्चे को दिया जन्म

चेकिंग के दौरान ही आगे से आ रहे आरोपी ऑटो चालक ने पुलिसकर्मी के हाथ देने के बाद गाड़ी की रफ्तार को बढ़ा लिया और मुर्मू को रौंदता हुआ फरार हो गया. ऑटो द्वारा कुचले जाने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. मुर्मू को रौंदे जाने की खबर मिलते ही ट्रैफिक एसपी, कोतवाली डीएसपी और हिंदपीढ़ी थानेदार अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने घायल ट्रैफिक अधिकारी का हाल जाना. इस भयानक वारदात में ट्रैफिक थानेदार जॉन मुर्मू को गंभीर चोटें आई हैं. बताया जा रहा है कि ऑटो द्वारा रौंदे जाने की वजह से ट्रैफिक अधिकारी की रीढ़ की हड्डी 3 जगह से टूट गई है.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर इस भारतीय दिग्गज ने जताई चिंता, BCCI से की ये अपील

वारदात पर कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि थानेदार मुर्मू मेन रोड ओवरब्रिज के पास गाड़ियों के दस्तावेजों की जांच कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रांची ट्रैफिक पुलिस नियमों को अनदेखा करने वाले ऑटो चालकों से एक लाख रुपए जुर्माना वसूलने का खाका तैयार कर रही है. ट्रैफिक पुलिस की इस तैयारी की वजह से शहर के तमाम ऑटो चालक भयानक दहशत में हैं. ट्रैफिक अधिकारियों ने ऐसे ऑटो चालकों पर एक लाख रुपये का जुर्माना ठोकने का खाका तैयार किया है जिसमें वे स्टैंड के बजाए इधर-उधर से सवारी बैठाते हैं.

First Published: Sep 09, 2019 12:43:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो