BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन, रामनाथ कोविंद ने स्वीकार की नरेंद्र मोदी कैबिनेट की सिफारिश- Read More »
  • पाकिस्तान के कराची में टिड्डों के कहर से किसान त्रस्त, कृषि मंत्री बोले- बिरयानी बनाकर खा जाओ- Read More »
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना न घर की रही न घाट की, लगेगा राष्ट्रपति शासन- Read More »

भ्रष्ट अधिकारी के घर से 2 लाख 62 हजार करोड़ और 13.5 टन सोना बरामद, हैरान कर देगा भ्रष्टाचार का ये मामला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 02, 2019 08:34:11 PM
सांकेतिक तस्वीर, image courtesy: goldbroker.com

सांकेतिक तस्वीर, image courtesy: goldbroker.com (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि आपने सैकड़ों भ्रष्ट अधिकारियों के मामले सुने होंगे, जिन्होंने गैर-कानूनी तरीके से अपनी जमापूंजी में असाधारण रूप से बढ़ोतरी की. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे भ्रष्ट अधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी जमापूंजी जानकर आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी. एक कम्युनिस्ट अधिकारी के पास 2 लाख 62 हजार करोड़ रुपये नकद और करीब 13.5 टन सोना मिला है. जी हां, आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा है. 58 साल के इस अधिकारी पर आरोप है कि वह लोगों के काम करने के लिए घूस के तौर पर सोना लेता था.

ये भी पढ़ें- अंटार्कटिका में दिल्ली के आकार से भी बड़ा हिमखंड टूटा, अमेरी आइस शेल्फ से छूटा साथ

ये अधिकारी कोई मामूली शख्स नहीं बल्कि चीन का एक ताकतवर कम्युनिस्ट अधिकारी है. इस भ्रष्ट अधिकारी का नाम झांग की बताया जा रहा है, जो हैनान प्रांत में काफी बड़े पद पर काम कर चुका है. अंग्रेजी वेबसाइट डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक एंटी करप्शन इंस्पेक्टर झांग की के घर पर अभी हाल ही में रेड डाली गई थी. इस रेड में एंटी करप्शन इंस्पेक्टर को झांग के घर से कई प्रकार की संदिग्ध चीजें भी मिलीं. इंस्पेक्टर ने छापेमारी की इस पूरी प्रक्रिया का एक वीडियो भी बनाया, हालांकि चीन में इस वीडियो को बैन कर दिया गया है. फिलहाल झांग की से उनकी सभी ताकतें छीनकर पद से हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: आलोचकों के मुंह पर तमाचा जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, बताया अपना फेवरिट बैटिंग पोजिशन

रिपोर्ट में बताया गया है कि झांग को घूस के तौर पर एक-दो नहीं बल्कि कई लग्जरी विला भी दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यदि झांग पर लगे भ्रष्टाचार के सभी आरोप तय हो जाते हैं तो वे चीन में सबसे ज्यादा धन रखने वाले नागरिक बन जाएंगे. हैरानी की बात ये है कि चीन के सबसे धनी व्यक्ति जैक मा भी अपने पास इतनी धन-दौलत नहीं रखते. हैनान की राजधानी हैकोऊ में झांग कम्यूनिस्ट पार्टी कमेटी के सेक्रेट्री भी रह चुके हैं. पद पर रहते हुए झांग की ताकत एक मेयर की ताकत के बराबर थीं. फिलहाल वह निगरानी में है और अधिकारी इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

First Published: Oct 02, 2019 08:34:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो