logo-image

अलेक्सा ने बच्चों को हंसाया, माता-पिता को रुलाया, ऑनलाइन शॉपिंग कर हैरत में डाला, पढ़ें पूरी कहानी

गुगल, सिरि और अलेक्सा जैसे प्लेटफॉर्म तैयार किये गए हैं जो इंसान के आदेश का पालन करते हैं, बिना किसी सवाल के

Updated on: 24 Dec 2019, 11:57 PM

नई दिल्ली:

पूरे विश्व में क्रिसमस की धूम है. है्प्पी मैरी क्रिसमस से हमलोग कुछ ही घंटे पीछे हैं. 12 बजते ही मैरी क्रिसमस धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन हर कोई चाहता है खासतौर से बच्चे कि उसके रिलेशन वाले उसके लिए गिफ्ट भेजे. रात में सांता घर आए और बहुत सारे गिफ्ट दें. इस त्योहार पर लोगों के घरों में खूब सारा गिफ्ट आता है. धूमधाम से लोग इस त्योहार को सेलिब्रेट करते हैं.

लेकिन पिछले दिनों अमेरिका से एक ऐसी खबर आई है कि बच्चों के माता-पिता को चौंका सकती है. साथ ही एक सबक भी मिलेगा कि बच्चों के हाथों में स्मार्ट फोन या लैपटॉप देना कितना नुकसान देता है. दरअसल हुआ ये कि अमेरिका में एक परिवार के घर में गिफ्ट की बहार आने लगे. दंपती को लगा कि गिफ्ट किसी संबंधी ने भेजा होगा. लेकिन जब सच्चाई पता चला तो पैरों तले जमीन खिसक गई.

आजकल का दौर इंटरनेट का है. गुगल, सिरि और अलेक्सा जैसे प्लेटफॉर्म तैयार किये गए हैं जो इंसान के आदेश का पालन करते हैं, बिना किसी सवाल के. अमेरिकन दंपती के बच्चों ने इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया. बच्चों ने अलेक्सा को खिलौने ऑर्डर करने को कहा, तो उसने मना नहीं किया. अलेक्सा ने आज्ञा का पालन करते हुए खिलौने ऑर्डर कर दिया और उसका भुगतान भी क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कर दिया.

बताया जाता है कि परिवार के लोग हैरत में पड़ गए, जब उनके घर गिफ्ट पहुंचने लगे. परिवार वालों को जब सच्चाई काफी देर तक पता नहीं चली तो बच्चों ने इसका खुलासा किया. उन्होंने बताया कि अलेक्सा के माध्यम से हमने खिलौने मंगवाए हैं. और इनका भुगतान भी क्रेडिट कार्ड के जरिए कर दिया है.

बता दें कि बच्चों ने मां के क्रेडिट कार्ड के जरिए करीब 28 हजार रुपये के खिलौनों की खरीदारी कर डाली. वेरोनिका एस्टेल ने इन खिलौनों और बच्चों का वीडियो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वेरोनिका का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.