logo-image

2 प्राइवेट पार्ट और गर्भाशय वाली महिला ने बच्ची को दिया जन्म, पूरा मामला जान रह जाएंगे दंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाली बिथैनी साल 2018 में भी प्रेग्नेंट हुई थीं, लेकिन उस बार उनका बच्चा मिसकैरेज हो गया था.

Updated on: 20 Feb 2020, 04:13 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के मिशिगन से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 27 वर्षीय बिथैनी मैक्मिलन नाम की महिला के शरीर में दो प्राइवेट पार्ट, दो गर्भाशय और दो 2 गर्भाशय ग्रीवा हैं. हैरानी की बात ये है कि महिला को अपने असाधारण शरीर के बारे में उस वक्त मालूम चला जब वह मां बनने वाली थी. हालांकि, डॉक्टरों की मदद से महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. किसी महिला के शरीर में एक से अधिक प्राइवेट पार्ट, गर्भाशय और गर्भाशय ग्रीवा होना एक शारीरिक डिफेक्ट है, जिसे यूट्रेस डिडेलफिस कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- खतरनाक अपराधियों को छोड़ने के लिए पुलिस अधिकारी ने रिश्वत में ली ऐसी चीज, रह जाएंगे दंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाली बिथैनी साल 2018 में भी प्रेग्नेंट हुई थीं, लेकिन उस बार उनका बच्चा मिसकैरेज हो गया था. पहला बच्चा मिसकैरेज होने के बाद डॉक्टरों ने बिथैनी को एक ऐसी बात बताई जिसे जानने के बाद उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. डॉक्टरों ने बिथैनी को बताया कि उनके गर्भ में कोई भी बच्चा 6 महीने से ज्यादा नहीं रह पाएगा. डॉक्टरों की ये बात सुनने के बाद बिथैनी की रातों की नींदें उड़ गईं.

ये भी पढ़ें- लखनऊ में 4 महीने की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या, 30 साल का चचेरा भाई गिरफ्तार

एक दिन बिथैनी अपनी रूटीन चेकअप के लिए गाइनेकोलॉजिस्ट के पास गई थीं. जहां डॉक्टरों ने उनके शरीर की जांच की. जांच के बाद डॉक्टरों को बिथैनी के शरीर में एक ऐसी समस्या दिखी, जिसे देखने के बाद उनके होश उड़ गए. डॉक्टरों ने जांच में पाया कि बिथैनी के शरीर में दो प्राइवेट पार्ट, दो गर्भाशय और दो 2 गर्भाशय ग्रीवा हैं. डॉक्टरों की बातें सुनने के बाद बिथैनी को विश्वास ही नहीं हो रहा था. उनके मन में सिर्फ एक ही सवाल था कि क्या वे यूट्रेस डिडेलफिस के साथ ही पैदा हुई थीं.

ये भी पढ़ें- यूपी बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचे 78 वर्षीय रामकरन प्रजापति, 1942 में हुआ था जन्म

फिलहाल, बिथैनी की बेटी अब 5 महीने की हो चुकी है और वह पूरी तरह से स्वस्थ है. बिथैनी ने अपनी बेटी का नाम माईव रखा है. आपको जानकर बिथैनी पर गर्व होगा कि वह अब दूसरी महिलाओं को यूट्रेस डिडेलफिस बीमारी के प्रति जागरुक कर रही हैं.