6 फीट की हूर जैसी लड़की ने 2 फीट के शख्स के साथ की शादी, पूरा मामला जान दंग रह जाएंगे आप

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 25, 2019 05:02:55 PM
शौहर बुरहान चिश्ती के साथ फौजिया

शौहर बुरहान चिश्ती के साथ फौजिया (Photo Credit : सोशल मीडिया )

नई दिल्ली:  

एक पुरानी कहावत है, ''रिश्ते तो ऊपर वाला ही तय कर देता है'', वरना क्या कोई इस बात पर यकीन कर सकता है कि किसी दो फीट के शख्स को 6 फीट की हूर जैसी लड़की मिल जाए. जी हां, आप बेशक इस बात पर यकीन करें या न करें लेकिन ये सच है. नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में रहने वाले पाकिस्तान के बुरहान चिश्ती की लंबाई केवल 2 फीट है. बुरहान ने अपने जीवन में कभी-भी शारीरिक कमजोरी से हार नहीं मानी, लिहाजा 6 फीट की हूर जैसी फौजिया उनके जज्बे और जुनून की दीवानी बन गई.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: हेमिल्टन टेस्ट से बाहर हो सकते हैं तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

बुरहान चिश्ती बचपन से ही पोलियो की बीमारी से ग्रस्त हैं, जिसकी वजह से उनका शारीरिक विकास नहीं हो सका और वे दो फीट के ही रह गए. इस शारीरिक कमजोरी की वजह से ही वे बीते कई सालों से व्हीलचेयर पर ही हैं. बुरहान पर दिल लुटाने वाली फौजिया पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की रहने वाली हैं और उन्होंने बुरहान के साथ ओस्लो में ही निकाह किया. सोशल मीडिया पर बुरहान की शादी की वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है.

ये भी पढ़ें- डे-नाइट टेस्ट के बाद सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बोले- कोलकाता में दिखा विश्व कप फाइनल जैसा माहौल

वीडियो में आप देखेंगे कि ओस्लो में बुरहान और फौजिया की पूरे धूमधाम से शादी हो रही है जिसमें शरीक होने के लिए 13 देशों से कई मेहमान आए हुए हैं. वायरल वीडियो में बोबो डांस करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. बुरहान को चाहने वाले लोग उन्हें बोबो के नाम से बुलाते हैं. वे नॉर्वे में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बींग ह्यूमन कैंपेन का प्रतिनिधित्व भी करते हैं. यदि आप अभी भी बोबो को एक सामान्य शख्स मान रहे हैं तो बता दें कि वे साल 2017 में मोस्ट इंस्पिरेशनल शख्स अवॉर्ड से सम्मानित किए गए थे.

First Published: Nov 25, 2019 05:02:55 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो