BREAKING NEWS
  • बाप के बनाए गए कानून के फंदे में फंस गया बेटा, जानें क्‍या है पब्लिक सेफ्टी एक्ट - Read More »
  • अखिलेश यादव पर जया प्रदा का बड़ा हमला, बोलीं- जब आजम खान ने अत्याचार किए तब क्यों...- Read More »

परिवार के लिए खाना बनाने के लिए मजबूर 3 साल की बच्ची, वजह जानने के बाद नहीं रोक पाएंगे आंसू

Sunil Chaurasia  |   Updated On : September 05, 2019 12:27:02 PM
परिवार के लिए खाना बनाते हुए नन्ही ज्योति

परिवार के लिए खाना बनाते हुए नन्ही ज्योति

New Delhi:  

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक बेहद ही भावुक कर देने वाली तस्वीर आई है. दंतेवाड़ा के कटेकल्याण के बेंगलूर गांव में रहने वाली महज 3 साल की ज्योति को चूल्हे पर खाना बनाते हुए देखा गया. तस्वीर में आप देखेंगे कि पीले फ्रॉक में नन्ही ज्योति ने सिर पर लाल रंग का कपड़ा बांध रखा है और वह चूल्हे पर भगोना रखकर अपने परिवार के लिए खाना बना रही है. तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों के मन में सवाल उठ रहे थे कि आखिर ज्योति के सामने ऐसी क्या स्थितियां आईं जो उसे अपने परिवार के लिए खाना बनाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- फेसबुक पर हुई दोस्ती, नाबालिग लड़की के साथ सेक्स करने के लिए रूस से राजस्थान आ गया लड़का और फिर...

अपने नाजुक और नन्हे कंधों पर परिवार को बोझ उठाए इस मासूम को कठोर परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, ज्योति के दादाजी बीमार हैं और वे दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल में ज्योति के पिता वहां 3-4 दिन पहले भर्ती हुए उसके दादाजी की देखभाल के लिए ठहरे हुए हैं. बताया जा रहा है कि ज्योति के पिता अस्पताल के सामने स्थित वाहन स्टैंड पर चूल्हा लगाकर उस पर भगोना चढ़ाकर वापस अस्पताल चले गए थे. जब वे वापस आए तो उन्होंने देखा कि उनकी बिटिया ज्योति चूल्हे को सुलगाए रखने का काम कर रही है, इसके साथ ही वह भगोने में पक रहे खाने को चमचे से चला भी रही है ताकि वह जल न जाए.

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को भगाकर ले गई गांव की ही लड़की, दो महीने बाद चढ़ीं पुलिस के हत्थे तो सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

बता दें कि जिला अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को कैंटीन से खाना मुहैया कराया जाता है लेकिन उनके साथ आने वाले परिजनों को अपना पेट भरने के लिए खुद ही इंतजाम करना पड़ता है. ऐसे में ज्यादातर गरीब परिवार अस्पताल के सामने वाहन स्टैंड पर ही अपना खाना पकाते हैं. ज्योति की तस्वीर सामने आने के बाद लोग काफी भावुक हैं और वे इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

First Published: Sep 05, 2019 12:27:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो