BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

12 घंटे, 919 पुरुष और महिला ने बना दिया विश्‍व रिकॉर्ड, और भी हैं हैरतअंगेज कारनामे

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 20, 2019 06:30:37 PM
प्रतीकात्‍मक चित्र

प्रतीकात्‍मक चित्र (Photo Credit : File )

नई दिल्‍ली:  

रिकॉर्ड बनाने के लिए लोग अजीबो-गरीब हरकत करते हैं. उनकी यही हरकतें कभी-कभी वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बन जाती हैं. सबसे ज्‍यादा पुरुषों के साथ सेक्‍स करने का रिकॉर्ड जहां पोलैंड की महिला लीजा के नाम है तो वहीं अमेरिका की नताशा वेरूस्का नाम की महिला के नाम सबसे लंबी तलवार निगलने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है. लीजा ने 12 घंटे में 919 पुरुषों के साथ सेक्‍स करके कीर्तिमान स्‍थापित किया. आज हम आपको कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं.

  1. अमेरिका की नताशा वेरूस्का नाम की महिला ने 28 फरवरी, 2009 को 58 सेंटीमीटर लंबी एक तलवार को आसानी से निगलकर बाहर निकाल लिया था. उनके नाम सबसे लंबी तलवार निगलने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है.
  2. ब्रिटेन के साइमन एलमोर नाम के शख्स ने एक साथ चार सौ स्ट्रॉ मुंह में रखकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने 6 अगस्त, 2009 को जर्मनी में यह रिकॉर्ड बनाया था. साइमन ने 4 सौ स्ट्रॉ को करीब 10 सेकेंड तक अपने मुंह में रखकर अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था.
  3. पोलैंड में एक महिला ने प्रतियोगिता में 12 घंटो में 919 पुरुषों के साथ सोकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. लीजा ने इस प्रतियोगिता में करीब 919 पुरुषों का सहारा लिया. लीजा ने हर पुरुष के साथ 42 सेकंड तक सम्बन्ध बनाए और ये नया रिकॉर्ड बनाया था.
  4. टेक्सास की लिंसी लिंडबर्ग ने एक मिनट में सबसे ज्यादा टेलीफोन डायरेक्ट्री फाड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था. 16 नवंबर, 2014 को उन्होंने 1 मिनट में एक हजार पन्नों वाले 5 टेलीफोन डायरेक्ट्री को फाड़ा था.
  5. अमेरिका के कोलाराडो के रहने वाले हंटर इवन के नाम अपने मुंह से 910 गुब्बारे फुलाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है.
  6. यूक्रेन की रहने वाली ओल्गा लीशचुक ने 14.65 सेकेंड में अपनी थाइ से तीन तरबूज तोड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है.
  7. ऑस्ट्रिया के जोसेफ टॉटलिंग के नाम अपने शरीर पर आग लगाकर 500 मीटर तक घोड़े से खिंचवाने का अजीबोगरीब रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने यह रिकॉर्ड 27 जून, 2015 को बनाया था.
First Published: Oct 20, 2019 06:09:25 PM

RELATED TAG: World Record,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो