logo-image

चाय बेचकर हर महीने 12 लाख रुपये कमाता है ये शख्स, दिनभर में बिक जाती है 4000 कप चाय

नवनाथ की चाय शहर में इतनी मशहूर हो चुकी है कि यहां हमेशा ग्राहकों की लंबी कतारें लगी रहती हैं.

Updated on: 17 Feb 2019, 05:23 PM

पुणे:

हमारे देश में चाय की दुकान को एक छोटी नजर से देखा जाता है. इसके साथ ही चाय की दुकान चलाने वाले शख्स को भी देश में एक छोटे दुकानदार की तरह ही देखा जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चाय वाले के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे छोटा आंकना आपके जीवन की सबसे बड़ी गलतियों में से एक हो सकती है. दरअसल ये महज एक चाय की दुकान ही नहीं बल्कि चाय का एक बिजनेस बन चुका है. चाय का व्यापक बिजनेस करने वाले शख्स का नाम नवनाथ येवले है, जो महाराष्ट्र के पुणे में येवले टी हाउस के नाम से चाय का बिजनेस चलाते हैं. पुणे में नवनाथ येवले के कुल तीन टी स्टॉल हैं, जिनसे हर महीने 12 लाख रुपये की कमाई होती है. जी हां, चौंकिए मत.. नवनाथ येवले अपनी इन्हीं चाय की दुकानों से हर महीने 12 लाख रुपये की कमाई करते हैं.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमला: 40 जवानों की शहादत का WORLD CUP में क्या पड़ेगा असर, 16 जून को खेला जाना है मैच

नवनाथ की चाय शहर में इतनी मशहूर हो चुकी है कि यहां हमेशा ग्राहकों की लंबी कतारें लगी रहती हैं. बीते साल दिए गए इंटरव्यू में नवनाथ ने कहा था कि वे जल्द ही येवले टी हाउस को एक इंटरनेशनल ब्रांड बनाने वाले हैं. येवले टी के प्रत्येक स्टॉल पर 12-12 लोग काम करते हैं. इस हिसाब से नवनाथ ने अपने चाय के बिजनेस से 36 लोगों को रोजगार भी दे रखा है. उन्होंने कहा कि यहां चाय के दीवानों की संख्या काफी ज्यादा है, लेकिन हर दीवाने को उनके पसंद की चाय नहीं मिल पाती है. नवनाथ ने बताया कि भारत के लोगों में चाय के प्रति जबरदस्त प्यार और लगाव की वजह से ही साल 2011 में उन्हें चाय का बिजनेस शुरू करने का आइडिया आया था.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमला: जवानों की शहादत पर जयपुर में 4 लड़कियों ने मनाया जश्न, देहरादून में लड़के ने कहा- चिकन डिनर हो गया

बिजनेस शुरू करने से पहले नवनाथ ने करीब 4 साल तक चाय में गहन स्टडी की. जिसमें उन्होंने चाय की गुणवत्ता पर काम किया और अंततः इसे एक बड़ा ब्रांड बना दिया. नवनाथ की मानें तो पुणे और आस-पास के लोग उनकी चाय के दीवाने हैं. इसके साथ ही दूसरे शहर से पुणे आने वाले लोग भी उनकी चाय का आनंद उठाते हैं. शहर के येवले टी हाउस पर लोगों की इतनी जबरदस्त भीड़ होती है कि वे रोजाना 3 से 4 हजार कप चाय बेच देते हैं. नवनाथ देश भर में येवले टी हाउस के 100 आउटलेट खोलना चाहते हैं. उनका कहना है कि आउटलेट खोलने की वजह से लोगों को रोजगार भी दिया जा सकेगा.