logo-image

घर लौटने के बाद रोजाना बदबूदार मोजे सूंघता था ये शख्स, फिर एक दिन सामने आया ये भयानक नतीजा कि...

एक्स-रे रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई कि उसके फेफड़ों में भयानक इंफेक्शन है.

Updated on: 15 Dec 2018, 11:18 AM

New Delhi:

दक्षिण-पूर्वी चीन के Zhangzhou से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को फेफड़ों में भयानक फंगल इंफेक्शन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन इसके पीछे जो वजह बताई जा रही है, वह बेहद ही अजीबो-गरीब है. बताया जा रहा है कि शख्स की इस हालत के पीछे उसकी एक आदत है, जिसके तहत वह हर दिन अपने मोजे सूंघता था.

ये भी पढ़ें- 13 दिसंबर से कमलनाथ का है खास कनेक्‍शन, जानिए इस तारीख का जिक्र कर क्‍यों भावुक हुए

रोजाना घर लौटकर कपड़े बदलने के बाद सूंघता था बदबूदार मोजे 

अंग्रेजी वेबसाइट मिरर के मुताबिक शख्स रोजाना काम खत्म करने के बाद घर आकर अपने मोजे सूंघता था. उससे पहले वह कपड़े बदलता था. उसके बाद वह अपने उन्हीं मोजों को सूंघता था, जिसे वह रोजाना पूरे दिन पहनता था. इसी वजह से उसके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया. बताया जा रहा है कि शख्स के पसीने से तर पैरों की वजह से उसके मोजे में फंगस बन जाता था, जिसे सूंघने की वजह से उसे इस भयानक इंफेक्शन का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- आज ही निपटा लें अपने सभी शुभ काम.. कल से शुरू हो रहा है खरमास, जानें क्या करें-क्या न करें

मेडिकल रिपोर्ट में इंफेक्शन की वजह की हुई पुष्टि

शख्स को इमरजेंसी जैसे हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां एक्स-रे रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हो गई कि उसके फेफड़ों में भयानक इंफेक्शन है. इसके साथ ही मेडिकल रिपोर्ट ने इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि इस इंफेक्शन के पीछे मोजे सूंघना ही है. हालांकि शख्स के नाम को छिपाया गया है. वह अभी भी अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है. दक्षिण-पूर्वी चीन से सामने आए इस मामले ने काफी हलचल मचा रखी है, क्योंकि पहले ऐसे मामले देखने को नहीं मिले हैं.