logo-image

गाय की कोख से जन्मा बिल्ली के वजन बराबर बछड़ा, जांच रिपोर्ट में सामने आई ये बात...

इस अजीबो-गरीब बछिया को देख लोग काफी हैरान हैं कि आखिर गाय की बछिया इतनी छोटी कैसे हो सकती है?

Updated on: 11 Dec 2018, 09:58 AM

NEW DELHI:

अमेरिका के मिसिसिपी से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गाय ने बछड़े को जन्म दिया, लेकिन यह बछड़ा पूरी तरह से असाधारण था. आमतौर पर नवजात बछड़े का वजन 25 से 30 किलो के बीच होता है, लेकिन मिसिसिपी में जन्मे इस बछड़े का वजन केवल 4.5 किलो ही था. इस नन्हे बछड़े को दुनिया का सबसे छोटा गौवंश बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अहमदाबादः गायों से लगाव के कारण बछिया को मान लिया बेटी, अपने हाथों से खिलाते हैं खाना

लिल बिल नाम की इस बछिया का वजन केवल 4.5 किलो है, जितना एक साधारण बिल्ली का वजन होता है. एक बिल्ली के बराबर वजन की इस बछिया को देख लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई. इस अजीबो-गरीब बछिया को देख लोग काफी हैरान हैं कि आखिर गाय की बछिया इतनी छोटी कैसे हो सकती है? बछिया के मालिक को लगा कि वह किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त होगी, जिससे वह काफी चिंतित थे. उन्होंने बछिया की जांच के लिए उसे मिसिसिपी के पशु चिकित्सालय ले गए, जहां हैरान कर देने वाली हकीकत सामने आई.

अस्पताल में लिल की पूरी जांच की गई, जांच रिपोर्ट में उसकी हेल्थ एकदम ठीक थी। डॉक्टरों ने बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है, हालांकि उसका शरीर बाकी के अन्य बछड़ों की तुलना में काफी छोटा है। डॉक्टरों ने बताया कि लिल के छोटे आकार से उसके स्वास्थ्य पर फिलहाल कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा। डॉक्टरों ने अस्पताल के फेसबुक पेज पर इस अनोखे बछड़े की फोटो सहित जानकारी दी, जिसके बाद से ही लिल के फैंस की संख्या में काफी तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है।