BREAKING NEWS
  • ग्रामीणों ने अनूठी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग- Read More »
  • आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे- Read More »
  • Today History: आज के दिन ही सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में सबसे ज्यादा दिन तक रहने वाली महिला बनीं, पढ़िए 16 जून का इतिहास- Read More »

अंडे में हुआ जबरदस्त धमाका.. चली गई आंख की रोशनी, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश

News State Bureau  |   Updated On : December 31, 2018 12:53 PM
Image: Stoke Sentinel

Image: Stoke Sentinel

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के स्टैफ़र्डशायर से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बॉक्सिंग डे ( 26 दिसंबर) को 19 साल की एक लड़की ने नाश्ते के लिए माइक्रोवेव में अंडा पकाया था. चेहरे के पास ही अंडे में अचानक धमाका हो गया, जिसकी वजह से लड़की की बायीं आंख पर गंभीर चोट आई और उसकी आंख की रोशनी अस्थाई रूप से चली गई. पीड़ित लड़की का नाम कर्टनी वूड है हादसे वाले दिन से ही अपनी बायीं आंख से कुछ भी देख नहीं पा रही है.

मिरर डॉट कॉम में छपी Stoke Sentinel की रिपोर्ट के मुताबिक वूड पहले भी कई बार माइक्रोवेव में अंडा पका चुकी थी. वूड ने बताया कि माइक्रोवेव में अंडा पकाने के बाद जैसे ही बाहर निकाला, उसमें धमाका हो गया. इस धमाके की वजह से उसकी आंख में गंभीर चोट आई और चेहरा बुरी तरह से झुलस गया. इतना ही नहीं वूड के चेहरे पर बेहद ही दर्दनाक फफोले भी पड़ गए.

इंग्लैंड के शहर Newcastle के देखभाल सहायक ने इस हादसे से सीखते हुए युवाओं को चेतावनी जारी की है. वूड ने बताया कि धमाके के बाद उन्होंने अपने एक दोस्त को फोन कर मदद के लिए बुलाया. वूड की मदद के लिए आए उसके दोस्त ने आपातालीन नंबर 111 पर कॉल कर दिया. जहां से वूड को रॉयल स्टोक अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने वूड का ट्रीटमेंट शुरू कर दिया.

वूड का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि इस हादसे में उसकी दोनों आंखों के कॉर्निया पर खरोच आ गई हैं. वूड की बायीं आंख की गई रोशनी कुछ दिनों के बाद वापस आ जाएगी. इस खबर से हम सभी को सीख लेनी चाहिए और माइक्रोवेव में अंडा पकाने से बचना चाहिए.

First Published: Monday, December 31, 2018 12:53 PM

RELATED TAG: Egg, Egg Benefits, Egg Nutrients, Bizarre News, Ajab Gajab News, Weird News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो