logo-image

कॉमेडियन वोलोडाइमिर जेलेंस्की ने टीवी शो के बाद रियल लाइफ में भी जीता राष्ट्रपति का चुनाव

जेलेंस्की ने नतीजों के बाद कीव में अपनी जीत का ऐलान किया है, राष्ट्रपति पोत्रो पोरोशेंको ने अपनी हार कबूल कर ली है

Updated on: 22 Apr 2019, 06:17 PM

ऩई दिल्ली:

आप सबने 'नायक' फिल्म देखी होगी. इस फिल्म की बात आते ही जहन में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई तरोताजा हो जाती है. फिल्म में एक पत्रकार, सीएम की कुर्सी तक पहुंचता है. लेकिन ये फिल्म की घटना है. लेकिन ये घटना सच साबित हुई है. भारत में नहीं बल्कि यूक्रेन में. यूक्रेन में वोलोडाइमिर जेलेंस्की एक टीवी शो में काम करता था. ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’शो में उन्होंने एक शिक्षक की भूमिका निभाई थी. उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जबर्दश्त भाषण दिया था और उसका भाषण वायरल हो जाता है. देखते ही देखते वह राष्ट्रपति का चुनाव जीत जाता है. वह देश का राष्ट्रपति बन जाता है. ये तो हुईं फिल्मी बातें लेकिन वोलोडाइमिर जेलेंस्की (41) ने सच में यूक्रेन का राष्ट्रपति बन गया है. रविवार देर रात राष्ट्रपति के चुनाव के नतीजे घोषित किए गए. वोलोडाइमिर जेलेंस्की ने 73% वोटों के साथ जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें - अगर आपको गुटखा, सिगरेट और शराब की लत नहीं है फिर भी हो सकता है कैंसर, जानें क्या है वजह

एग्जिट पोल के नतीजे आने के बाद राष्ट्रपति पोत्रो पोरोशेंको ने अपनी हार कबूल कर ली है. जेलेंस्की ने नतीजों के बाद कीव में अपनी जीत का ऐलान किया है.
उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अभी वह ऑफिसियल रूप से राष्ट्रपति नहीं बने हैं, लेकिन यूरोप के सबसे गरीब देशों में शुमार यूक्रेन को बदलने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं समाज से पूछने के बाद पूर्व राष्ट्रपति को भी कैबिनेट में शामिल करूंगा. बता दें कि स्थानीय मीडिया जेलेंस्की को ‘यूक्रेन का डोनाल्ड ट्रम्प' कहती है. उनका जन्म एक यहूदी वैज्ञानिक परिवार में हुआ था. अपने चुनाव प्रचार में जेलेंस्की ने देश में फैले भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था. टीवी किरदार में भी उन्हें भ्रष्टाचार से लड़ने वाले राष्ट्रपति के तौर पर दिखाया गया था.