logo-image

लड़खड़ा कर चल रही बुजुर्ग महिला पर अधिकारियों को हुआ शक, तलाशी ली तो स्कर्ट में मिली ऐसी चीजें.. रह गए दंग

भारी डिमांड होने की वजह से चीन में एक नर गर्बिल की कीमत करीब 1100 रुपये और एक मादा गर्बिल की कीमत करीब 2200 रुपये है.

Updated on: 19 Jan 2019, 09:08 AM

नई दिल्ली:

ताइवान के किनमेन सिटी में एक संदिग्ध महिला की तलाशी ली गई. तलाशी में अधिकारियों को ऐसी चीजे मिली, जिसे देखने के बाद उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. महिला ने बेहद ही अजीबो-गरीब कपड़े पहने हुए थे और वह लड़खड़ाकर चल रही थी. अधिकारियों को महिला की गतिविधियों पर शक हुआ तो उन्होंने उसे रोक कर तलाशी के लिए ले गए थे.

ये भी पढ़ें- शख्स के पैंट के अंदर हिल रही थी अजीबो-गरीब चीज, तलाशी में सामने आई ऐसी सच्चाई.. अधिकारियों के उड़े होश

पूरा मामला किनमेन बंदरगाह का बताया जा रहा है. तटरक्षक बल के अधिकारियों ने महिला की तलाशी के दौरान उसकी स्कर्ट से 24 गर्बिल्स (चूहों की प्रजाति) बरामद किए. महिला इन सभी गर्बिल्स को छिपाकर कहीं ले जा रही थी. पूछताछ में महिला ने बताया कि उसने इन गर्बिल्स को चीन में खरीदा था, जिसके लिए उसने करीब 525 रुपये प्रति नर गर्बिल और करीब 1574 रुपये प्रति मादा गर्बिल के लिए खर्च किए थे.

ये भी पढ़ें- चंदन के बेशकीमती पेड़ काटकर ले गए बदमाश, चौकीदार ने सुनाई ये दास्तां

अधिकारियों ने 60 वर्षीय वु नामक महिला को गर्बिल की तस्करी के आरोप में शुइतोउ बंदरगाह से गिरफ्तार कर लिया. बताते चलें कि चीन में इन गर्बिल्स की काफी डिमांड है. भारी डिमांड होने की वजह से चीन में एक नर गर्बिल की कीमत करीब 1100 रुपये और एक मादा गर्बिल की कीमत करीब 2200 रुपये है. जांच अधिकारियों को शक है कि तस्करों ने महिला को बंदरगाह की रेकी करने के लिए भेजा होगा. जो यहां की जांच प्रक्रिया के बारे में पता लगाना चाहते हैं.