logo-image

मंडप में पहुंच महिला ने रुकवा दी शादी, दूल्हा बोला- शादी करके लौटूंगा नहीं तो मर कर लौटूंगा और फिर

शादी समारोह में बढ़ रही तनातनी को देखते हुए दोनों पक्षों के लोगों को महिला थाने ले जाया गया.

Updated on: 19 Jan 2019, 04:00 PM

पानीपत:

हरियाणा के पानीपत में एक शादी के दौरान हाई-वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. यहां के विकास नगर में महिला सुरक्षा एवं बाल विवाह निषेध अधिकारियों ने शुक्रवार को हो रही एक शादी को रुकवा दिया. शादी से जुड़े विवाद को होता देख दूल्हे ने कहा, ''अब चाहे कुछ भी हो जाए मैं यहां से शादी करके ही लौटूंगा नहीं तो मर कर लौटूंगा.''

शादी समारोह में बढ़ रही तनातनी को देखते हुए दोनों पक्षों के लोगों को महिला थाने ले जाया गया. पानीपत में हो रहे बाल विवाह को रोकने वाली रजनी गुप्ता ने बताया कि उन्होंने चांदनी बाग पुलिस थाने से दो पुलिसकर्मियों को लेकर विकास नगर पहुंची थी. विकास नगर आई बारात रोहतक के मौखमा गांव से आई थी.

ये भी पढ़ें- मां बनने के बाद बिगड़ने लगी महिला की तबियत, अल्ट्रासाउंड में सामने आई ऐसी सच्चाई, पैरों तले खिसक गई जमीन

रजनी की मानें तो दूल्हे की उम्र 31 साल है, जबकि परिवार वालों के मुताबिक लड़की अभी 18 साल की है. लेकिन वे लड़की का कोई ऐसा प्रमाण पत्र नहीं दिखा रहे, जिसमें उनकी बेटी की सटीक उम्र का पता चल सके. लड़की की मां ने तीन जगहों पर अपनी बेटी की उम्र अलग-अलग बताई. शादी में महिला ने लड़की की उम्र 18 साल बताई तो वहीं थाने में लड़की की उम्र 12 साल बताई गई. जबकि कोर्ट में महिला ने एक बार फिर बेटी को 18 साल का बताया.

काउंसलिंग के दौरान दूल्हा शादी करने पर अड़ा रहा. उसने कहा वह शादी करके ही अपने घर लौटेगा, नहीं तो मरकर लौटेगा. दूल्हे की ऐसी हालत देख अधिकारियों ने उसे एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट सुमित गर्ग के समक्ष पेश किया. जहां सुमित गर्ग ने लड़की पक्ष को प्रमाण पत्र दिखाने के लिए 31 जनवरी तक का समय दिया है.