logo-image

शख्स के घर में मिली इंसान के चेहरे वाली मकड़ी, देखने के लिए दूर-दराज से आए लोगों ने लगाई भीड़

इस मकड़ी का चेहरा हूबहू इंसानों की तरह दिखता है. इंसानी चेहरे वाली ये मकड़ी असम के कोलिया बर में देखी गई है.

Updated on: 31 Dec 2018, 11:14 AM

नई दिल्ली:

दुनिया में छोटे-बड़े जानवरों के साथ-साथ कीड़ों की भी करोड़ों प्रजातियां हैं. जिनमें से कई तो हमें अपने-अपने घरों में ही मिल जाती हैं. आमतौर पर घरों में चूहे, कॉकरोच, मकड़ी, छिपकली जैसे छोटे जानवर और कीड़े मिल जाते हैं. आपने भी अपने घरों में इन जानवर और कीड़ों को कई बार देखा होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कीड़े के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे देखना तो दूर.. आपने इसके बारे में कभी सुना भी नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- YearEnder 2018: विदेशी धरती पर हार के बावजूद मिली खुशियां, कुछ ऐसा रहा टीम इंडिया का सफर

जी हां, आज हम आपको एक अजीबो-गरीब मकड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं. इस मकड़ी का चेहरा हूबहू इंसानों की तरह दिखता है. इंसानी चेहरे वाली ये मकड़ी असम के कोलिया बर में देखी गई है. एक हिंदी वेबसाइट के मुताबिक इंसान के चेहरे वाली ये मकड़ी यहां रहने वाले विपुल बलारी के घर में घूम रही थी.

देखें वीडियो- बिहार: अंपायर के गलत फैसले के बाद लोगों ने की मारपीट, कई पुलिसकर्मी घायल

इंसानी चेहरे वाली मकड़ी की खबर देखते ही देखते आस-पास के सभी इलाकों में फैल गई. जिसके बाद दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले लोग भी इंसानी चेहरे वाली मकड़ी को देखने के लिए कोलिया बर में आने लगे. इस अजीबो-गरीब मकड़ी को देखने वाले लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई. लोगों ने बताया कि उन्होंने इससे पहले कभी भी ऐसी मकड़ी नहीं देखी. इसी वजह से उन्होंने इसे 'स्पाइडर मैन' का नाम दे दिया है.