BREAKING NEWS
  • Lok Sabha Election Results 2019: गुरदासपुर से सनी देओल जीते, पंजाब में कौन जीता कौन हारा, देखें पूरी लिस्ट- Read More »
  • जानिए क्या हुआ तब, जब छत्तीसगढ़ के इस प्रत्याशी को जीत के लड्डू बांटने के बाद मिली हार की खबर- Read More »
  • Maharashtra Board Results 2019 : महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं का रिजल्ट इस दिन होगा घोषित, यहां करें चेक- Read More »

ब्लेनहीम पैलेस में लगाया जा रहा है सोने का कमोड, महल में जाकर कोई भी कर सकेगा इस्तेमाल

Sunil Chaurasia  |   Updated On : May 04, 2019 04:48 PM
ब्लेनहीम पैलेस में लगाया जा रहा सोने का कमोड

ब्लेनहीम पैलेस में लगाया जा रहा सोने का कमोड

नई दिल्ली:  

यूनाइटेड किंगडम के विश्व विख्यात ब्लेनहीम पैलेस में 18 कैरेट सोने से बना टॉयलेट कमोड लगाया जा रहा है. ब्रिटिश समाचार वेबसाइट ‘द गार्जियन’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि सोने का ये कमोड ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल के बेडरूम के पास फिट किया जा रहा है. ब्लेनहीम पैलेस, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का घर है जो ऑक्सफोर्डशायर में स्थित है. इस बात में तो कोई दो राय नहीं है कि ये कोई आम टॉयलेट नहीं होगा. लिहाजा पैलेस में इसकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम भी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 12: पंजाब पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद बेहद खुश हैं शुभमन गिल, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

कमोड की सुरक्षा पर बात करते हुए ब्लेनहीम आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक स्पेंसर चर्चिल ने बताया कि कमोड की सिक्योरिटी के लिए खास प्रबंध किए जा रहे हैं. 18 कैरेट सोने का ये कमोड मौरिजो कैटिलेन ने बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्लेनहीम पैलेस में लगाए जा रहे इस कमोड का इस्तेमाल आम जनता भी कर सकेगी. हालांकि इसके लिए बुकिंग की जाएगी. इससे ये बात तो तय है कि इस कमोड के इस्तेमाल के लिए यहां लोगों की भीड़ लगने वाली है.

ये भी पढ़ें- देश के इस खिलाड़ी के लिए भगवान से दुआएं मांग रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ट्रेनिंग के दौरान लगी थी गंभीर चोट

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन से वैन गॉग की पेंटिंग मांगी थी, इसके बदले उन्हें यही सोने से बना कमोड देने की बात कही गई थी. जिसके बाद ये गोल्ड कमोड काफी चर्चाओं में आ गया था. ब्रिटेन का ब्लेनहीम पैलेस यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज का हिस्सा है. इसलिए ये प्रदर्शनी के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा.

First Published: Saturday, May 04, 2019 04:48 PM

RELATED TAG: Blenheim Palace, Britain, Gold Toilet, Gold Commode, Oxfordshire, Winston Churchill,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो