बाहुबली 2 मूवी रिव्यू: प्रभास और अनुष्का शेट्टी की शानदार लव स्टोरी- कटप्पा, बाहुबली ने दिए सभी सवालों के जवाब

एसएस राजमौली के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारतीय फिल्म के इतिहास में सबसे बड़ी फिल्म साबित होने वाली है।

  |   Updated On : April 28, 2017 09:02 PM
बाहुबली 2 मूवी रिव्यू

बाहुबली 2 मूवी रिव्यू

रेटिंग
स्टार कास्ट
प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया
डायरेक्टर
एस.एस. राजामौली
प्रोड्यूसर
शोबू यारलागड्डा प्रसाद देवेंनी
जॉनर
ड्रामा

नई दिल्ली:  

इस साल की मोस्ट अवेटिड फिल्म 'बाहुबली 2 द कन्क्लूजन' लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सिनेमाघरों में पहुंच ही गई। आज सुबह से ही दर्शक अपने सवाल कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा को जानने के लिए बेताब दिखे। एसएस राजमौली के निर्देशन में बनी यह फिल्म भारतीय फिल्म के इतिहास में सबसे बड़ी फिल्म साबित होने वाली है।

फिल्म देखकर सिनेमाघरों से बाहर निकल रहे फैंस ​बाहुबली 2 को पहले पार्ट से भी बेहतर बताते नजर आए। फिल्म में प्रभास, राणा डग्‍गूबती, रमैया कृष्णा, सथ्याराज, नासर और अनुष्का शेट्टी सभी का काम काबिले तारीफ है। साथ ही फिल्‍म की सिनेमैटोग्राफी भी कमाल की है और फिल्‍म का बैकग्राउंड म्यूजिक, भव्य सेट, हॉलीवुड एक्शन में नजर आए कलाकार फिल्म में कसावट पैदा करते हैं।

और पढ़ें: दिलचस्प कहानी और दमदार एक्शन से भरपूर है 'बाहुबली 2'

वहीं एसएस राजामौली के निर्देशन की बात करें, तो ​डायरेक्शन में उनका कोई सानी नहीं है। 'बाहुबली' की उम्मीदों पर 'बाहुबली 2' खरी उतरती नजर आई। बाहुबली को ताकत और हिम्मत के सिम्बल के रूप में उतारा गया है इसलिए यह कैरक्टर आपको काफी पसंद आएगा।

प्रभास ने पिता और पुत्र दोनों की भूमिकाओं को बहुत अच्छे से निभाया है। खास बात यह कि 'बाहुबली 2' उस सवाल का जवाब देगा, जिसने दो साल तक सबको सोचने पर मजबूर कर रखा था कि आखिर 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?'

और पढ़ें: 'विनोद खन्ना हमेशा परिवार के सदस्य रहेंगे' संजय दत्त

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी रिकैप से शुरू होती है। फिल्म अमरेन्द्र बाहुबली (प्रभास) और उसके चचेरे भाई भल्लाल (राणा दुग्गुबती) के आपसी मतभेदों की कहानी है। वहीं बाहुबली 2 में राजमाता शिवगामी और प्रभास के रिश्तों को भी टटोलने की कोशिश की गई है।

बाहुबली के राज्याभिषेक से पहले उसे और कटप्पा (सत्यराज) को राज्यभ्रमण पर भेजा जाता है। इसी दौरान उसकी मुलाकात खूबसूरत राजकुमारी देवसेना (अनुष्का शेट्टी) होती है। देवसेना खूबसूरत होने के साथ ही शस्त्र चलाने में पारंगत हैं। बाहुबली देवसेना को देखकर मुग्ध हो जाता है और यहीं से शुरू होती है लव स्टोरी। इस दौरान कटप्पा और बाहुबली काफी कॉमेडी करते हुए भी नजर आए, जो दर्शकों को काफी गुदगुदाएंगे।

और पढ़ें: 'बाहुबली 2' देखने से पहले यहां पढ़ें 'बाहुबली: द बिगनिंग' की पूरी कहानी...

बाहुबली देवसेना को अपना दिल दे बैठा है। वहीं राजमाता अपने बेटे भल्लाल के लिए देवसेना को पसंद करती हैं। लेकिन यहां से शुरु होती फिल्म की असली कहानी, जहां षड्यंत्र रचे जाते हैं। फिल्म में एक केे बाद कई मोड़ ऐसे आते हैं, जिनके बीच आप अपने आपको पाएंगे और फिल्म कहीं से भी आपको बोरियत फील नहीं होने देगी।

क्या राजमाता के कहने पर मारा था कटप्पा ने बाहुबली को!

फिल्म में एक साजिश के तहत देवसेना के भाई को भल्लाल को मारने के लिए उकसाया जाता है। देवसेना के भाई पर आरोप लगता है कि वो बाहुबली के कहने पर भल्लाल को मारने आया है। ऐसे में बाहुबली को झूठे आरोप में फंसा दिया जाता है। राजमाता पर इसको लेकर दवाब बनाया जाता है कि वह गुनहगार को सजा दे। फिल्म में यह सस्पेंस देखना बेहद खास होगा।

बेहतर ग्राफिक्स

इस फिल्म के ग्राफिक्स पहली फिल्म से काफी बेहतर हैं। देवसेना का राज्य बाहुबली के राज्य से ज्यादा सुंदर है। एक्शन सीक्वेंस की तो जितनी भी तारीफ ​की जाए कम है।

फिल्म का संगीत

फिल्म के गीत भी काफी लाजवाब हैं। कैलाश खैर के बोल समां बांध देते हैं। फिल्म के बेहतरीन क्लाइमेक्स और एक्शन सीन के बीच यह गाने अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होंगे।

फिल्म का क्लाइमेक्स

फिल्म का क्लाइमेक्स कमाल का है। आखिरी एक्शन सीन से फिल्म का बेहद शानदार फिल्माया गया है।

अनुष्का शेट्टी देवसेना के रोल में कमाल की लग रही हैं। प्रभास को स्क्रीन पर देखना एक बार फिर से अच्छा अनुभव रहा। इस फिल्म के लिए की गई उनकी मेहनत साफ दिखती है।

IPL से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Friday, April 28, 2017 04:22 PM

RELATED TAG: Bahubali 2 Movie Review, Prabhas, Anushka Shetty,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो