विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : विटिंगस से हार का बदला लेकर क्वार्टर फाइनल में प्रणीत

डेनमार्क के खिलाड़ी हेंस क्रिस्टियन विटिंगस से पिछले तीनों मैचों में मिली हार का बदला पूरा करते हुए भारतीय खिलाड़ी बी.साई. प्रणीत ने गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

IANS  |   Updated On : August 02, 2018 05:54 PM
भारतीय खिलाड़ी बी.साई. प्रणीत विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

भारतीय खिलाड़ी बी.साई. प्रणीत विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

नई दिल्ली:  

डेनमार्क के खिलाड़ी हेंस क्रिस्टियन विटिंगस से पिछले तीनों मैचों में मिली हार का बदला पूरा करते हुए भारतीय खिलाड़ी बी.साई. प्रणीत ने गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। विटिंगस और प्रणीत के बीच हुआ यह चौथा मुकाबला था, जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की। 

वर्ल्ड नम्बर-26 प्रणीत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में विटिंगस को 38 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-11 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई। 

विटिंगस के खिलाफ 2013 में फ्रेंच ओपन, 2016 में ऑल इंग्लैंड ओपन और 2017 में डेनमार्क ओपन में खेले गए मुकाबले में प्रणीत ने हार का सामना किया था। 

प्रणीत का सामना अब अंतिम-8 में जापान के वर्ल्ड नम्बर-7 केंटो मोमोटा से होगा। मोमोटा के खिलाफ प्रणीत ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है।

और पढ़ें: विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: उलटफेर का शिकार हुए प्रणॉय, योगोर कोएल्हो ने दी मात 

First Published: Thursday, August 02, 2018 05:46 PM

RELATED TAG: World Badminton Championship, B Sai Praneeth, Quarter Finals,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो