logo-image

World Badminton Championship 2018 : सिंधु ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने शुक्रवार को एक रोमांचक मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-17, 21-19 से हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Updated on: 04 Aug 2018, 08:27 AM

नई दिल्ली:

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (PV Sindhu) ने शुक्रवार को एक रोमांचक मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-17, 21-19 से हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे पायदान पर मौजूद सिंधु और ओकुहारा के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक चला।

पिछले साल विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप (World Badminton Championship) के फाइनल में सिंधु को ओकुहारा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार वह जीत हासिल करने में कामयाब रही। सिंधु ने साल 2013 और 2014 में इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक भी अपने नाम किया था।

वर्ल्ड नम्बर-7 ओकुहारा ने सिंधु को पहले गेम में कड़ी टक्कर दी, एक समय स्कोर 8-8 से बराबर था लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने आक्रामकता दिखाई और गेम को 21-17 से अपने नाम किया।

और पढ़ें: NRC पर रार, असम में एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद TMC का लोकसभा में हंगामा

दूसरे गेम में ओकुहारा ने दमदार शुरुआत की और 4-0 की बढ़त बना ली। इस बार भी सिंधु ने शानदार वापसी की और स्कोर को 12-12 से बराबर कर दिया। इसके बाद, दोनों खिलाड़ियों ने गेम में कई बार बढ़त बनाई लेकिन अंतिम क्षणों में सिंधु ने संयम से काम लिया और 21-19 से जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला शनिवार को जापान की अकाने यामागुची से होगा।