logo-image

महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड की चुनौती के लिए तैयार भारत

रानी की कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम हॉकी विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से अपने जीत का खाता खोलना चाहेगी।

Updated on: 25 Jul 2018, 02:38 PM

लंदन:

रानी की कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम हॉकी विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से अपने जीत का खाता खोलना चाहेगी। पूल-बी में शामिल भारतीय टीम का सामना गुरुवार को आयरलैंड से ली वैली हॉकी एवं टेनिस स्टेडियम में होगा।

महिला हॉकी विश्व कप के पहले मैच में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से हुआ था और यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। इस कारण अब रानी की टीम आयरलैंड को हराकर जीत का खाता खोलने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी।

कप्तान रानी ने कहा, 'इंग्लैंड के खिलाफ मैच अच्छा था और इससे हमने अच्छी शुरुआत की। इस मैच के बाद टीम की खिलाड़ियों और स्टॉफ ने बैठक की, जिसमें हमारे प्रदर्शन के बारे में हमने चर्चा भी की। हमने अमेरिका के खिलाफ आयरलैंड के मैच का वीडियो भी देखा। तीन दिन के आराम के दौरान हमने आपस में कई अभ्यास मैच खेले हैं और अपनी लय को बनाए रखा है।'

रानी ने कहा, 'अमेरिका को 3-1 से हराने वाली आयरलैंड के खिलाफ हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी और उस टीम पर दबाव बनाए रखना होगा। हम आश्वस्त हैं और अपनी अगली चुनौती के लिए भी पूरी तरह से तैयार हैं।'

और पढ़ेंः डीडीसीए ने क्रिकेट समिति का किया गठन, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी दल में शामिल