विजेंदर सिंह ने अफ्रीकी मुक्केबाज अर्नेस्ट अमूजू को दी मात, हासिल की लगातार 10वीं जीत

शनिवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन घाना के अर्नेस्ट अमूजू को करारी मात दी।

  |   Updated On : December 24, 2017 08:32 AM
विजेंदर सिंह (बॉक्सिंग ट्विटर फोटो)

विजेंदर सिंह (बॉक्सिंग ट्विटर फोटो)

नई दिल्ली:  

शनिवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन घाना के अर्नेस्ट अमूजू को करारी मात दी। इस जीत के साथ विजेंदर ने पेशेवर सर्किट में लगातार 10वीं जीत दर्ज की।

10 राउंड तक चले इस मुकाबले में डब्ल्यूबीओ रैंकिंग में छठे स्थान पर कायम विजेंदर सिंह ने राजस्थान रंबल के नाम से आयोजित हुए इस मैच में अपने विपक्षी खिलाड़ी को मात देते हुए लगातार 10वां मुकाबला जीता। 32 वर्ष के ओलंपिक कांस्य पदकधारी मुक्केबाज विजेंदर का अभी तक पेशेवर करियर में सफर शानदार रहा है।

पहले राउंड को छोड़कर विजेंदर पूरे समय अमूजू पर हावी रहे। पहले दौर में दोनों ने सतर्क शुरूआत की, कुछ मुक्कों को छोड़कर दोनों ने एक दूसरे की शैली को परखने की कोशिश की।

आपको बता दें कि मुक्केबाज अमूजू की पिछले 26 मुकाबलों में यह तीसरी हार है। इससे पहले उन्होंने 23 विपक्षियों को नॉक आउट किया है। विजेंदर को सर्वसहमति से विजेता घोषित किया गया।

और पढ़ेंः दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन और जाडेजा को नहीं मिली जगह

First Published: Sunday, December 24, 2017 07:14 AM

RELATED TAG: Vijendra Singh, Ernest Amuzu, Rajasthan Rumble Fight, Sawai Mansingh Indoor Stadium, Vijendra Singh Win, Vijendra Singh Win 10th Victory, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो