logo-image

टीचर्स डे पर सिंधु का कोच गोपीचंद के लिए खास मैसेज- 'आई हेट माय टीचर' (Video)

टीचर्स डे पर पी वी सिंधु ने कोच गोपीचंद के लिए एक डिजिटल फिल्म 'आई हेट माई टीचर' नाम का निर्माण किया है।

Updated on: 05 Sep 2017, 02:31 PM

नई दिल्ली:

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाडी पी वी सिंधु आज घर-घर में एक चर्चित नाम हैं। इसका सारा श्रेय सिंधु अपने गुरु और कोच पुलेला गोपीचंद के समर्पण को देती हैं। 

टीचर्स डे के मौके पर ओलिंपिक पदक विजेता सिंधु, गोपीचंद का आभार जताने के लिए एक डिजिटल फिल्म के निर्माण के लिए निर्माता बन गई हैं। सिंधु ने स्पोर्ट्स ड्रिंक बनाने वाली कंपनी के साथ मिलकर 'आई हेट माई टीचर' नाम की फिल्म का निर्माण किया है।

इस फिल्म में सिंधु के करियर के सफर को और कोच गोपीचंद के साथ उनके तालमेल को दिखाया गया है। गेटोरेड की ब्रैंड एम्बेसेडर सिंधु ने कहा, 'कोच गोपीचंद ने मेरे लिए निरंतर काम किया है और मेरे लिए उनकी आंखों में बड़े सपने थे। वह मेरा विश्वास हैं।'

'गेटोरेड' के साथ इस फिल्म पर काम करना मेरे लिए घर जैसा अनुभव था. मैं कोच की ओर से मेरे करियर के लिए दिए गए योगदान की कर्जदार हूं."

सिंधु ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर वह अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने कोच को समर्पित करती हैं। उन्होंने कहा, 'इस टीचर्स डे, मैं अपनी सफलता अपने कोच को समर्पित करती हूं और हर किसी से आग्रह करती हूं कि अपने मार्गदर्शक का सम्मान करें।'

रियो ओलंपिक में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली पीवी सिंधु की सफलता के पीछे कोच पुलेला गोपीचंद की कठोर तपस्या है। रिटायरमेंट लेने के बाद उन्होंने अपनी एकेडमी खोली और सिखाने की जिम्मेदारी संभाल ली।

और पढ़ें: साइना नेहवाल ने 3 साल बाद फिर शुरू की कोच गोपिचंद के साथ प्रेक्टिस

साइना नेहवाल, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, परुपल्ली कश्यप जैसे स्टार प्लेयर्स के पीछे इसी कोच की मेहनत है।आज यह खिलाड़ी दुनिया के बेस्ट बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक हैं। आज के जमाने के इस ‘द्रोणाचार्य’ ने बैडमिंटन को एक नया मुकाम दिया है।

यूरोप दौरे के लिए रवाना हुई महिला हॉकी टीम, रानी रामपाल होंगी कप्तान