logo-image

उसेन बोल्ट ने अपने घरेलू मैदान पर जीती 100 मीटर रेस

विश्व के सर्वश्रेष्ठ धावक और लगातार तीन बार ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले उसेन बोल्ट ने 'सैल्यूट ए लेजेंड रेस' की 100 मीटर रेस जीत कर अपने करियर को अलविदा कह दिया।

Updated on: 12 Jun 2017, 07:46 AM

नई दिल्ली:

विश्व के सर्वश्रेष्ठ धावक और लगातार तीन बार ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले उसेन बोल्ट ने 'सैल्यूट ए लेजेंड रेस' की 100 मीटर रेस जीत कर अपने करियर को अलविदा कह दिया। यह 100 मीटर दौड़ जमैका में आयोजित की गई थी।

घरेलू मैदान पर बोल्ट के करियर की यह आखिरी रेस थी और उनकी दौड़ को देखने के लिए कई लोग स्टेडियम में मौजूद थे।

और पढ़ेंः इरफान खान ने शुरू की हॉलीवुड फिल्म Puzzle की शूटिंग, फैंस के लिए शेयर की ये सेल्फी

बोल्ट ने कहा, ‘रेस अच्छी थी। मुझे नहीं लगता कि इससे पहले कभी 100 मीटर रेस में दौड़ने से पहले मुझे इतनी घबराहट महसूस हुई हो।’

संन्यास लेने से पहले बोल्ट को 3 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है। उन्हें 28 जून को ओस्ट्रावा, 21 जुलाई को मोनाको और लंदन में चार से 13 अगस्त तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप में भाग लेना है।

संन्यास के बारे में उसेन बोल्ट ने कहा कि उन्हें इसका खेद नहीं है कि वह अगस्त में संन्यास लेने वाले हैं और वह 2020 टोक्‍यो ओलंपिक एक दर्शक के रूप में देखने के लिये तैयार हैं। दुनिया के सबसे तेज व्यक्ति ने कहा, 'मेरे लिये यह भी एक खुशी होगी। आराम से बैठकर इन्हें देखने और पुरानी यादों को ताजा करने का भी अपना मजा होगा।’

चैंपियंस ट्राफी 2017 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें