logo-image

यूएस ओपन : मरे-हिंगिस ने जीता मिश्रित युगल खिताब

ब्रिटिश खिलाड़ी जेमी मरे और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन में मिश्रित युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया है।

Updated on: 10 Sep 2017, 02:39 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटिश खिलाड़ी जेमी मरे और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन में मिश्रित युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया है। टूर्नामेंट में मिश्रित युगल वर्ग के फाइनल में मरे-हिंगिस की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के माइकल वीनस और चीनी ताइपे की चान हाओ-चिंग की जोड़ी को मात दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विंबलडन ओपन जीतने वाली मरे-हिंगिस की जोड़ी ने माइकल-चिंग की जोड़ी को 6-1, 4-6, 10-8 से मात दी। दोनों जोड़ियों का सामना अब तक 10 बार एक-दूसरे से हो चुका है और इस रिकॉर्ड में मरे-हिंगिस की जोड़ी 10-0 से आगे है।

हिंगिस ने कहा, 'सुपर टाई ब्रेकर के बाद हमें पता था कि हमें कैसे खेलना है। पहला सेट हमने आसानी से जीता। हालांकि, दूसरे सेट में हम गलतियों से पीछे रह गए लेकिन सुपर टाईब्रेकर में हमने खेल अपने नाम किया।'

इसे भी पढ़ेंः जदयू ने जारी किया 'कुबूलनामा', लालू को घोटाले के गुनाह कुबूल करने की दी सलाह

मरे और हिगिस ने कहा कि वह अगले साल आस्ट्रेलिया ओपन खेलने के लिए तैयार हैं। मरे ने कहा कि उनके लिए हिंगिस के साथ प्रतिस्पर्धा करना एक बड़ा अवसर है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और इस खेल की सबसे बड़ी विजेता हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें