logo-image

US ओपन: सानिया मिर्जा और पेंग शुआई की जोड़ी बाहर, सेमीफाइनल में सीधे सेटों में मिली हार

सानिया मिर्जा इस साल पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी। सानिया-पेंग ने क्वॉर्टर फाइनल में बाबोस और लावाकोवा को सीधे सेटों में हराया था।

Updated on: 09 Sep 2017, 12:12 AM

highlights

  • 2017 में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं सानिया
  • पुरानी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस से मिली हार, 2015 में सानिया-हिंगिस ने जीता का यूएस ओपन

नई दिल्ली:

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार पेंग शुआई यूएस ओपन से बाहर हो गई हैं। इस जोड़ी को महिला युगल के सेमीफाइनल में शुक्रवार को हार का सामना करना पड़ा।

साल के चौथे और आखिरी ग्रैंडस्लैम के महिला युगल के सेमीफाइनल में सानिया और पेंग शुआई को दूसरी वरीय स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस और चीन की युंग-जान चान ने करीब दो घंटे चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-4, 6-4 से मात दी।

सानिया मिर्जा इस साल पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी। सानिया-पेंग ने क्वॉर्टर फाइनल में पांचवीं वरीय हंगरी-चेकगणराज्य की बाबोस और लावाकोवा को सीधे सेटों में 7-6 (5), 6-4 से मात दी थी।

इससे पहले तीन मेजर ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में सानिया तीसरे दौर में बाहर हो गई थीं। जबकि फ्रेंच ओपन में उनका सफर पहले ही दौर में थम गया था।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के पास नंबर 1 होने का होगा मौका

मार्टिना हिंगिस और चीन की युंग-जान चान का अब फाइनल में मुकाबला चेक गणराज्य की एल साफारोवा और बी स्ट्रीकोवा तथा एल राडेका और के सिनियाकोवा के बीच होने वाले मैच की विजेता से जोड़ी होगा।

हिंगिस ने 2015 में सानिया मिर्जा के साथ खेलते हुए यूएस ओपन का महिला युगल का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें: जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के लिए 500 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज