logo-image

US Open: उलटफेर का शिकार हुई वीनस विलियम्स,सेमीफाइनल में स्लोआने स्टीफंस से हारी

US Open के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में स्लोआने स्टीफंस ने वीनस विलियम्स को 6-1, 0-6, 7-5 से मात दी

Updated on: 08 Sep 2017, 03:01 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका की टेनिस स्टार वीनस विलियम्स यूएस ओपन के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार हो गयी। वीनस अपनी ही हमवतन गैर वरीयता प्राप्त खिलाडी स्लोआने स्टीफंस से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है।

शुक्रवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में स्टीफंस ने वीनस को 6-1, 0-6, 7-5 से मात दी। पैर की सर्जरी के बाद स्टीफंस ने इस साल विंबलडन में वापसी की और यूएस ओपन में दमदार खेल का प्रदर्शकन किया।

स्टीफंस ने कहा, 'मै जो महसूस कर रही हूं, उसे बयां करने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है। मुझे नहीं पता मैं यहां तक कैसे पहुंची, शायद ये मेरी कड़ी मेहनत का नतीजा है।'

स्टीफंस पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं और अपने करियर के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खिताबी जीत से केवल एक कदम दूर हैं।

अमेरिका की स्टीफंस की खिताबी जीत के रास्ते में उनकी हमवतन खिलाड़ी मेडिसन कीज खड़ी हैं, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में कोको वांडेवेघ को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से मात दी।

रोमांचक बात यह है कि कीज भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। दोनों खिलाड़ी अपना पहला खिताबी मुकाबला एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी।

और पढ़ें: US Open: सानिया मिर्जा-शुई पेंग की जोड़ी महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंची