logo-image

US Open: सानिया मिर्जा-शुई पेंग की जोड़ी महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंची

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चीनी-ताइपे की शुई पेंग यूएस ओपन के महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंच गयी है।

Updated on: 08 Sep 2017, 03:26 PM

highlights

  • इस साल के ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में सानिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  • ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन के तीसरे दौर से बाहर हुई थीं सानिया मिर्जा

 

नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चीनी-ताइपे की शुई पेंग यूएस ओपन के महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंच गयी हैं।

शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त सानिया-पेंग की जोड़ी ने पांचवीं वरीय हंगरी-चेकगणराज्य की बाबोस और लावाकोवा को सीधे सेटों में 7-6 (5), 6-4 से मात दी। सानिया को ये मुकाबला जीतने में एक घंटा 56 मिनट का समय लगा।

साल 2017 के ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट्स में यह सानिया का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन के तीसरे राउंड में हार गई थीं, जबकि फ्रेंच ओपन में वह पहले राउंड में ही हार कर बाहर हो गयी थी।

यह सानिया के लिए स्लैम में मौसम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन के तीसरे राउंड में हार गई थीं, जबकि फ्रेंच ओपन में उसने पहले राउंड निकास बना लिया था।

सेमीफाइनल में सानिया-पेंग का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त मार्टिना हिंगिस और युंग-जान चान से होगा। गौरतलब है कि मार्टिना-चान कि जोड़ी ने विंबलडन में सानिया और उनकी बेल्जियन पार्टनर कर्स्टन फ्लिपकेन्स को हराया था।

और पढ़ें: US Open: फेडरर को बाहर कर डेल पोट्रो सेमीफाइनल में पहुंचे, नडाल से होगी भिड़ंत