logo-image

US Open: सेमीफइनल में पहुंचे नडाल, फेडरर से टकराव की है उम्मीद

राफेल नडाल ने यूएस ओपन के क्वाटर फाइनल में रूसी खिलाडी एंड्रे रुब्लेव को सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-2 से आसानी से मात दी।

Updated on: 07 Sep 2017, 09:21 AM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड नंबर एक राफेल नडाल ने यूएस ओपन के क्वाटर फाइनल में रूसी खिलाडी एंड्रे रुब्लेव को मात देते हुए जबरदस्त टेनिस का प्रदर्शन किया।

बुधवार को खेले गए मैच में नडाल ने इस बात को साबित कर दिया कि वह नंबर एक पोजीशन के हक़दार है। उन्होंने रुब्लेव वापसी का कोई मौका नहीं दिया और सीधे सेटों में 6-1, 6-2, 6-2 से आसानी से मात दी।

19 वर्षीय एंड्रे रुब्लेव, स्पेन के नडाल को अपना आदर्श मानते है। यहां तक की उनके कमरे की दीवारें नडाल के पोस्टर्स से सजी हुई हैं। आर्थर ऐश स्टेडियम में मैच से पहले अपने हीरो के साथ फोटो खिंचवाने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी।

लेकिन नडाल ने उनपर कोई दया न दिखते हुए उन्हें 1 घंटे 37 मिनट के भीतर ही यूएस ओपन से बाहर का रास्ता दिखा दिया। दर्शक स्टेडियम में अभी एंट्री ले ही रहे थे कि नडाल ने 23 मिनट के अंदर पहला सेट अपने नाम कर लिया।

रुब्लेव ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की लेकिन नडाल ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया और 3-2 की बढ़त के साथ सेट को ख़त्म किया। रूसी खिलाड़ी इस से पहले की कुछ समझ पाते नडाल 4-1 की बढ़त के साथ तीसरा सेट भी अपने नाम कर चुके थे।

ग्रैंडस्लैम के सेमीफइनल में 26 वीं बार पहुंचने के बाद नडाल ने कहा, 'एंड्री का ये पहला क्वाटर फाइनल था, इसलिए उसकी गलतियां साफ नजर आ रही थी। लेकिन आने वाले समय को एक एक महान खिलाड़ी मिलने वाला है। एंड्री का भविष्य बहुत अच्छा है और मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं। '

सेमीफइनल में नडाल का सामना दूसरे क्वाटरफाइनल के विजेता से होगा। दूसरा क्वार्टर फाइनल पांच बार के यूएस ओपन चैंपियन रॉजर फेडरर और 2009 के विजेता जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के बीच होगा।

अगर फेडरर अर्जेंटीना के डेल पोत्रो को मात देने में सफल हो जाते है तो नडाल और उनके बीच यूएस ओपन का सेमिफाइनल ऐतिहासिक मुकाबला होगा। अबतक दोनों के बीच 37 मुकाबले हो चुके है।

और पढ़ें: Ind Vs SL: टेस्ट-वनडे के बाद T-20 में भी पिटा श्रीलंका, भारत ने 7 विकेट से दी मात