logo-image

यूएस ओपन 2017: रोजर फेडरर और राफेल नडाल दूसरे दौर में, टियाफोए ने जीता दिल

पांच बार यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर साल ने चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 30 Aug 2017, 12:44 PM

नई दिल्ली:

पांच बार यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर साल ने चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, पुरुष सिंग्लस में अमेरिका के युवा खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफोए ने पहले दौर के मुकाबले में कड़ी टक्कर दी जिसकी वजह से फेडरर को पांच सेट खेलना पड़ा।

स्विट्जरलैंड के 36 वर्षीय खिलाड़ी फेडरर ने टियाफोए को पांच सेटों में 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से मात दी। दूसरे दौर में फेडरर का सामना गुरुवार को ब्लाज कोवसिक और मिखेल यूजने में से किसी एक खिलाड़ी से होगा।

यह भी पढ़ें:विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: गौरव बिधूड़ी ने कांस्य पदक किया पक्का

उल्लेखनीय है कि फेडरर इस साल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने साल की शुरुआत साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीतकर की। इसके बाद उन्होंने विंबलडन ओपन पर कब्जा जमाया।

इस बीच शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने 85 वें स्थान पर काबिज सर्बिया के दूसन लैजोविक को 7-6 (6), 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

अगर राफेल नडाल यूएस ओपन का खिताब जीत लेते हैं तो यह उनके करियर का 16वां और अगर फेडरर इस खिताब को जीत लेते हैं तो यह उनके करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम होगा।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग : मुंबई में भारी बारिश के कारण अंतिम समय में रद्द हुए मैच