logo-image

थ्री नेशन इंविटेशनल हॉकी टूर्नामेंट: हरमनप्रीत के दो गोल की बदौलत भारत ने बेल्जियम को 3-2 से हराया

बेल्जियम ने भारत के खिलाफ शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया। हालांकि, इसी तेजी में रियो ओलंपिक में सिल्वर जीतने वाली बेल्जियम की टीम गलती कर बैठी और भारत को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले।

Updated on: 05 Jun 2017, 11:16 PM

highlights

  • बेल्जियम के खिलाफ हरमनप्रीत ने दो और रमनदीप ने एक गोल दागा
  • पहले मैच में बेल्जियम से मिली थी हार, मंगलवार को भारत का सामना जर्मनी से

नई दिल्ली:

हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने सोमवार को थ्री नेशन इनविटेशनल टूर्नामेंट के मैच में बेल्जियम को 3-2 से हरा दिया। इससे पहले टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत को बेल्जियम के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में जर्मनी के खिलाफ गेम 2-2 से बराबर रहा।

बहरहाल, बेल्जियम के खिलाफ तीसरे मैच में भारत की ओर से हरमनप्रीत ने 34वें और 38वें मिनट में गोल दागा। जबकि एक गोल फॉरवर्ड रमनदीप सिंह ने 49वें मिनट में दागे।

जर्मनी के खिलाफ 1-2 से मिली हार के बाद बेल्जियम ने भारत के खिलाफ शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया। हालांकि, इसी तेजी में रियो ओलंपिक में सिल्वर जीतने वाली बेल्जियम की टीम गलती कर बैठी और भारत को लगातार दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले। भारतीय टीम हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सकी।

इसके बाद बेल्जियम के एमॉरी क्यूस्तर्स ने मैच के 13वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान जब सौरव गांगुली जमीन पर और शेन वार्न सोफे पर सोए

दूसरी क्वॉर्टर में भारत ने ज्यादा संभलकर खेलना शुरू किया और बेल्जियम के आक्रमण को कई बार नाकाम करने में टीम कामयाब रही। मैच के 23वें और 24वें मैच में भारत को फिर दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन नतीजा एक बार फिर भारत के खिलाफ रहा। दूसरा क्वॉर्टर गोलरहित रहा।

इसके बाद तीसरे क्वॉर्टन और मैच के 34वें मिनट में भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की। मैच के 38वें मिनट में भारत को एक पेनाल्टी कॉर्नर मिला और यहां भारत की बढ़त 2-1 हो गई।

बेल्जियम ने हालांकि 45वें मिनट में स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। बेल्जियम के ओर से इस बार गोल टेंगाई कोसिंस ने दागा।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: गांगुली का सहवाग को चैलेंज, होगा 100 मीटर का महामुकाबला

मैच का निर्णायक गोल हालांकि अभी आना बाकी था और 49वें मिनट में रमनदीप ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत की जीत पक्की कर दी। भारत अब टूर्नामेंट के अपने अगले मैच में मंगलवार को जर्मनी से भिड़ेगा।

यह भी पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: आपने सुनी है रोहित-कोहली की रन आउट लव स्टोरी