logo-image

अजलान शाह हॉकी: भारत को इंग्लैंड ने 1-1 की बराबरी पर रोका

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड ने रविवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मैच में बराबरी पर रोक दिया।

Updated on: 04 Mar 2018, 05:31 PM

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड ने रविवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मैच में बराबरी पर रोक दिया। दोनों टीम एक एक गोली की बराबरी पर रहे।

इससे पहले, शनिवार को दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेला था। पहले मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों को हार का सामना करना पड़ा था। भारत को अर्जेटीना ने 2-1 से हराया था, वहीं वर्ल्ड नम्बर-1 आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-1 से मात दी थी।

मैच की शुरुआत के बाद 14वें मिनट में ही भारत के तरफ से तलविंदर सिंह ने गोल किया। तलविंदर सिंह की ओर से फील्ड गोल के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बनाई।

इसके बाद, दोनों टीमें दूसरे और तीसरे क्वार्टर में गोल नहीं कर पाई। चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड ने पेनाल्टी स्ट्रोक के जरिए भारत के गोल पोस्ट में गेंद डाल दिया। जिसके बाद मैच एक-एक पर बराबर हो गया। जिसके बाद दोनों टीमों के बीच का यह मैच 1-1 से ड्रॉ हो गया।

इसे भी पढेंः भारत को पहले मुकाबले में अर्जेंटीना ने 2-3 से हराया

भारतीय टीम का सामना अब छह मार्च को आस्ट्रेलिया से होगा। अगर भारत को अपना छठा सुल्तान अजलान शाह खिताब जीतना है, तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें