logo-image

Dubai Tennis Championships: Stefanos Tsitsipas ने मैन्स सिंगल सेमीफाइनल में Gael Monfils को हराया

वर्ल्ड रैंकर -11 सितसिपास ने वर्ल्ड रैंकर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया.

Updated on: 02 Mar 2019, 08:41 AM

दुबई:

ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स (Gael Monfils) को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. वर्ल्ड रैंकर -11 सितसिपास ने वर्ल्ड रैंकर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया. यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था. इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था. इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया.

यह भी पढ़ें: Australian Open: स्टीफेनो सिसिपास ने किया साल का सबसे बड़ा उलटफेर, बने ऐसा करने वाले पहले यूनानी खिलाड़ी

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक (Borna Ćorić) के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा. सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी. ग्रीस के 20 साल के युवा खिलाड़ी स्टीफेनो सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में इस साल का बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर से बाहर का रास्ता दिखाया है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की जर्सी हुआ लांच, जानिए इस मौके पर धोनी और कोहली ने क्या कहा

इस उलटफेर के साथ ही स्टीफेनो सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने रविवार को यहां विश्व टेनिस में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज करायी. नेक्स्टजेन फाइनल्स के चैंपियन स्टीफेनो सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने रॉड लेवर एरेना में अपने से 17 साल सीनियर रोजर फेडरर (Roger Federer) को 6-7 (11-13), 7-6 (7/3), 7-5, 7-6 (7/5) से हराकर सनसनी फैला दी.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने कहा- जरूरत पड़ी तो मैं 4 नंबर पर भी बल्लेबाजी करने को तैयार

बता दें कि ग्रीस के 20 साल के इस युवा खिलाड़ी स्टीफेनो सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर से बाहर का रास्ता दिखाया था. इस उलटफेर के साथ ही स्टीफेनो सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने रविवार को यहां विश्व टेनिस में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई थी. नेक्स्टजेन फाइनल्स के चैंपियन स्टीफेनो सिसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने रॉड लेवर एरेना में अपने से 17 साल सीनियर रोजर फेडरर (Roger Federer) को 6-7 (11-13), 7-6 (7/3), 7-5, 7-6 (7/5) से हराकर सनसनी फैला दी थी.

यह भी देखें - नेशन रिपोर्टर: टेबल टेनिस स्टार सौम्यजीत पर लगा रेप का आरोप