सिंगापुर ओपन बैडमिंटन: सेमीफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुईं सायना नेहवाल

IANS  |   Updated On : April 12, 2019 02:50:53 PM
फाइल फोटो- पीवी सिंधु

फाइल फोटो- पीवी सिंधु (Photo Credit : )

सिंगापुर:  

भारत की पीवी सिंधु अपना विजयक्रम बरकरार रखते हुए सिंगापुर ओपन के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं लेकिन भारत की एक अन्य दिग्गज महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. ओलम्पिक रजत पदक विजेता और चौथी सीड सिंधु ने 355,000 अमेरिकी डॉलर वाले इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में चीन की काई यानयान को 21-13, 17-21, 21-14 से पराजित किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला करीब एक घंटे तक चला. वर्ल्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु का चीन के प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह पहला मैच था और इसे जीतने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ी. पहले गेम में हालांकि, सिंधु ने एकतरफा जीत दर्ज की.

ये भी पढ़ें- IPL 12: अंपायर के फैसले से नाराज धोनी ने ग्राउंड में घुसकर मचा दिया बवाल, मैच रेफरी ने डाली ये सजा

यानयान ने दूसरे गेम में दमदार शुरुआत की और भारतीय खिलाड़ी को पेरशानी में डाला. सिंधु इस गेम में कभी भी यानयान को पीछे नहीं कर पाई और मैच बराबर हो गया. सिंधु ने तीसरे और निर्णायक गेम में अपने अनुभाव का उपयोग करते हुए 21-14 से जीत दर्ज की और अंतिम-4 में प्रवेश करने में सफल रही. सेमीफाइनल में भारतीय खिलाड़ी का सामना वर्ल्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी आकुहारा से होगा जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में छठी सीड भारत की सायना नेहवाल को 21-8, 21-13 से करारी शिकस्त दी. ओकुहारा और सिंधु के बीच यह कुल 14वां मुकाबला होगा. अब तक खेले गए 13 मैचों में सात बार सिंधु ने जीत हासिल की है जबकि छह बार ओकुहारा विजयी रही हैँ. बीते दो मौकों पर सिंधु ने ओकुहारा को हराया है.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: IPL में खेल रहे खिलाड़ियों पर हो सकता है आतंकी हमला, खूफिया सूत्रों ने बताई ये बातें

सायना की हार से हालांकि भारत को निराशा मिली. छठी सीड सायना को एकतरफा मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 जापान की नोजोमी आकुहारा ने 21-8, 21-13 से करारी शिकस्त दी. पहले गेम से ही दूसरी सीड ओकुहारा वर्ल्ड नंबर-9 सायना पर भारी पड़ी. उन्होंने दमदार शुरुआत की और सायना को मुकाबले में वापसी का एक भी मौका नहीं दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच महज 36 मिनट तक चला. सायना के खिलाफ ओकुहारा की यह पांचवीं जीत है. दूसरी ओर, भारतीय खिलाड़ी ने ओकुहारा के खिलाफ अब तक कुल नौ जीत दर्ज की है. इस साल के शुरुआत में हुए मलेशिया मास्टर्स में भी सायना ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ भी मुकाबला जीता था.

First Published: Apr 12, 2019 02:50:44 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो