logo-image

Shooting World Cup: पाकिस्तान ने निशानेबाजी विश्व कप को लेकर ISSF को लिखा पत्र, Olympic कोटा रद्द करने की मांग

भारत ने साफ कर दिया है कि पुलवामा आंतकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद जारी हुए तनाव के बावजूद निशानेबाजी विश्व कप (Shooting World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) निशानेबाजों के लिए दरवाजे खुले हैं.

Updated on: 21 Feb 2019, 10:11 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएपी (NRP)) ने अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ (ISSF)) को बुधवार को पत्र लिखकर नई दिल्ली में होने वाले निशानेबाजी विश्व कप से टोक्यो ओलिम्पिक (Tokyo Olympic) के लिए निर्धारित 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा का कोटा रद्द करने की मांग की है. एनआरएपी (NRP) द्वारा आईएसएसएफ (ISSF) को पत्र लिखने से कुछ घंटे पहले ही भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई (NRAI)) ने कहा निशानेबाजी विश्व कप में पाकिस्तान (Pakistan) निशानेबाजों के भाग लेने को लेकर कोई अड़चन नहीं है.

एनआरएपी (NRP) अभी भी इस बात को दोहरा रहा है कि 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के लिए पाकिस्तान (Pakistan) के दो निशानेबाजों जीएम बशीर और खलील अहमद को अभी तक वीजा नहीं दिया गया है. इसलिए उसने आईएसएसएफ (ISSF) से कोटा को रद्द करने का अनुरोध किया है.

और पढ़ें: ISSF World Cup: शूटिंग विश्व कप में भाग नहीं लेंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- भारत ने नहीं दिया वीजा

आईएसएसएफ (ISSF) के महासचिव अलेक्जेंडर रैटनर ने कहा कि सभी कोटा को आवंटित करने का निर्णय अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी (IOC)) पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि आईओसी (IOC) के अध्यक्ष व्लादिमीर लिसिन इस मामले के हल के लिए जल्द ही भारत के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मिलेंगे. 

इस बीच, भारत ने साफ कर दिया है कि पुलवामा आंतकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद जारी हुए तनाव के बावजूद निशानेबाजी विश्व कप (Shooting World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) निशानेबाजों के लिए दरवाजे खुले हैं.

और पढ़ें: Pulwama Attack: आतंकी हमले के बावजूद भारत ने निशानेबाजी विश्व कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दिया वीजा

एनआरएआई (NRAI) के महासचिव डी.वी. सीताराम राव ने कहा कि महासंघ सरकार की 'इच्छाओं और आदेशों' के अनुसार चलेगा.