सानिया मिर्जा ने कहा- मेरी निगाहें 2020 ओलम्पिक पर है

पहले घुटने की चोट और उसके बाद गर्भवती होने के कारण टेनिस कोर्ट से दूर रह रहीं दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सानिया मिर्जा का कहना है कि वह 2020 टोक्यो ओलम्पिक खेलों में प्रतिस्पर्धा की आशा रखती हैं।

  |   Updated On : July 27, 2018 08:02 PM
सानिया मिर्जा (फाइल फोटो)

सानिया मिर्जा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पहले घुटने की चोट और उसके बाद गर्भवती होने के कारण टेनिस कोर्ट से दूर रह रहीं दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सानिया मिर्जा का कहना है कि वह 2020 टोक्यो ओलम्पिक खेलों में प्रतिस्पर्धा की आशा रखती हैं। 'गल्फ न्यूज' के साथ हाल ही में हुए साक्षात्कार में सानिया ने इस इच्छा को जाहिर किया।

महिला युगल वर्ग में पूर्व वर्ल्ड नम्बर-1 सानिया अक्टूबर में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी। उन्होंने साक्षात्कार में अपने निजी जीवन और ओलम्पिक खेलों से पहले टेनिस कोर्ट में वापसी की उम्मीद के बारे में कई बातें साझा कीं।

सानिया ने कहा, 'हम अब भी 2018 में हैं और मेरा लक्ष्य निश्चित तौर पर वापसी की कोशिश और 2020 ओलम्पिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करना है।'

उन्होंने कहा, 'यह एक यथार्थवादी लक्ष्य है, क्योंकि इस साल के अंत तक मैं अपने बच्चे को जन्म दूंगी।'

31 वर्षीया सानिया ने कहा, 'मैंने अपने जीवन में 'महिला के पारंपरिक जीवन के तरीके' का पालन नहीं किया। मैं हमेशा अलग चली हूं और इससे काफी खुश हूं।'

सानिया ने कहा कि उनके फैसलों का उनके परिवार ने हमेशा पूरा समर्थन किया है, फिर चाहे उस दौरान हैदराबाद में टेनिस खेलने का फैसला हो, जब कोई टेनिस खेलने या विंबलडन जीतने का सपना भी नहीं देखता था, या फिर शादी करने और आठ साल बाद मां बनने का फैसला हो।

सानिया ने कहा कि उन्होंने अपना जीवन अपनी शर्तो पर जिया है। उनका कहना है कि खेल उनके जीवन के सबसे अच्छे शिक्षकों में से हैं।

उन्होंने कहा, 'खेल ने ही हमें (सानिया और शोएब मलिक) हमें बहुत कुछ दिया है, लेकिन जो उपलब्धि हमने हासिल की है उसके लिए इसने हमसे काफी कुछ ले भी लिया है। लेकिन, हम मैदान पर और मैदान के बाहर दबाव को समझते हैं।'

और पढ़ें: श्रीलंका के दानुष्का गुणाथिलका 6 मैचों के लिए निलंबित

First Published: Friday, July 27, 2018 07:53 PM

RELATED TAG: Tokyo Olympics, Sania Mirza,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो