logo-image

टेनिस : रॉजर फेडरर दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पिनयशिप के फाइनल में पहुंचे, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को हराया

फेडरर फाइनल में पहुंच कर इतिहास रचने की कगार पर खड़े हैं. अगर वह फाइनल में जीत हासिल कर लेते हैं तो यह उनकी 100वीं टूर लेवल ट्रॉफी होगी.

Updated on: 02 Mar 2019, 05:51 PM

दुबई:

वर्ल्ड नंबर-7 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पिनयशिप के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फेडरर ने शुक्रवार देर रात खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात दी. फाइनल में उनका सामना ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा जिन्होंने शुक्रवार को ही फ्रांस के गेल मोनफिल्स को हरा फाइनल में प्रवेश किया है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 1st ODI: शुरुआती धुनाई के बावजूद गेंदबाजों ने कंगारुओं पर लगाई लगाम, एक क्लिक में देखें ऑस्ट्रेलियाई पारी का पूरा हाल

फेडरर फाइनल में पहुंच कर इतिहास रचने की कगार पर खड़े हैं. अगर वह फाइनल में जीत हासिल कर लेते हैं तो यह उनकी 100वीं टूर लेवल ट्रॉफी होगी. इसी के साथ वह जिम्मी कोनोर की बराबरी कर लेंगे. कोनोर पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास 100 टूर लेवल ट्रॉफी खिताब हैं. कोनोर के पास कुल 109 टूर लेवल खिताब हैं. फेडरर को फाइनल में उस खिलाड़ी का सामना करना है जिसने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में उन्हें मात दी थी.

ये भी पढ़ें- ISL 5: आज एफसी सिटी पुणे से भिड़ेगी मुंबई सिटी एफसी, आज के मैच से तय होगा सेमीफाइनल का गणित

फेडरर जब सितसिपास के सामने उतरेंगे तो उनके दिमाग में वह हार जरूर होगी. मैच के बाद फेडरर ने कहा, "शायद थोड़ी बहुत बदले की भावना हो. वह मैच मुझे परेशान करता है लेकिन यह खेल का हिस्सा है. उन्होंने उस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था." सितसिपास ने कहा, "मुझे पता है कि वह पूरी तरह से तैयार होंगे. यह हम दोनों के लिए आसान नहीं है. वह जाहिर दौर पर मुझे हराना चाहेंगे. उनके लिए वो बहुत बड़ी हार थी. मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि वह कोर्ट पर बदला लेने उतरेंगे."