logo-image

महिला वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनलः रानी रामपाल के हाथों में होगी टीम की कमान

महिला हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम की कमान रानी रामपाल के हाथ में सौंपी गई है।

Updated on: 22 Jun 2017, 08:34 AM

नई दिल्ली:

महिला हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम की कमान रानी रामपाल के हाथ में सौंपी गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम की घोषणा भी की गई। यह टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका में आठ जुलाई से शुरु होगा।

भारतीय टीम की रक्षापंक्ति दीप ग्रेस एक्का, सुनीता लाकड़ा, मोनिका, सुशीला और गुरजीत कौर जैसी अनुभवी खिलाड़ियों के कारण मजबूत है। सविता और रजनी एतिमार्पु को गोलकीपर की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

ऋतु रानी, लिलिमा मिंज, नवजोत कौर, रेणुका यादव, निकी प्रधान और नमिता टोप्पो मिडफील्डर की जिम्मेदारियां संभालेंगी। टीम की अग्रिम पंक्ति में रानी, वंदना कटारिया, प्रीति दुबे, अनुपा बार्ला और रीना खोकर होंगी।

और पढ़ेंः वर्ल्ड हॉकी लीग: सेमीफाइनल में होगा भारत और नीदरलैंड्स का आमना-सामना

टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, ‘हमारा पहला लक्ष्य ग्रुप स्तर पर खेले जाने मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना और साउथ अफ्रीका तथा अर्जेंटीना जैसी टीम के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाना होगा। इसके साथ ही हमारा सबसे बड़ा लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफाई करना होगा।'

भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट के लिए अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, चिली और अमेरिका के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। इसके अलावा, इसमें जर्मनी, इंग्लैंड, आयरलैंड, जापान और पोलैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के लिए साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले भारतीय टीम एक सप्ताह के लिए नई दिल्ली में प्रशिक्षण लेगी।

और पढ़ेंः योग और मेडिटेशन करने से तनाव रहता है दूर