logo-image

Pro Kabaddi League: छठे सीजन का उद्धाटन मैच चेन्नई में, जानिए कहां होगा फाइनल

प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन का आगाज सात अक्टूबर को चेन्नई में होगा। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में घरेलू टीम तमिल थलाइवाज का मुकाबला मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स से होगा।

Updated on: 17 Sep 2018, 07:15 PM

नई दिल्ली:

प्रो-कबड्डी लीग के छठे सीजन का आगाज सात अक्टूबर को चेन्नई में होगा। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में घरेलू टीम तमिल थलाइवाज का मुकाबला मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स से होगा। टूर्नामेंट मे कुल 12 टीमें इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए एक-दूसरे से जद्दोजहद करेगी। प्लेऑफ मुकाबले कोच्चि और मुंबई में खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला पांच जनवरी को मुम्बई में होगा।

लीग में हालांकि, कोच्चि स्थित कोई भी टीम हिस्सा नहीं ले रही है। प्रो-कबड्डी लीग की सबसे सफल टीम पटना पाइरेट्स इस बार अपने सभी घरेलू मुकाबले पटना में खेलेगी। पिछले संस्करण में पटना ने अपने घरेलू मैच रांची में खेले थे।

पटना लीग की मौजूदा चैम्पियन होने के साथ लगातार तीन बार खिताब अपने नाम करने का कीर्तिमान भी स्थापित कर चुकी है। पटना के अलावा जयपुर पिंक पैंथर्स और यू मुंबा भी एक-एक बार खिताब जीत चुकी हैं।

पांचवें संस्करण में लीग का हिस्सा बनी यूपी योद्धा की टीम आगामी सीजन में अपने मुकाबले लखनऊ की बजाय ग्रेटर नोएडा में खेलेगी।