logo-image

प्रो कबड्डी लीग: यूपी योद्धा ने बेंगलुरू बुल्स को पस्त कर हासिल की लगातार दूसरी जीत

यूपी टीम शुरू से ही बेंगलुरू पर भारी रही और शुरुआती दो मिनट में ही उसने बेंगलुरू पर 3-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन रोहित कुमार ने सफल रेड मारते हुए बेंगलुरू को दो अंक दिलाए।

Updated on: 05 Aug 2017, 10:58 PM

नई दिल्ली:

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 के सबसे महंगे खिलाड़ी नितिन तोमर की कप्तानी वाली नई टीम यूपी योद्धा ने शनिवार को बेंगलुरू बुल्स को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया। यूपी ने मनकापुर इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरू को 27-32 से मात दी।

यह यूपी की लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में तेलुगू टाइटंस को मात दी थी। यूपी के लिए नितिन ने सर्वाधिक नौ अंक लिए जबकि रेशांक देवाडिगा ने पांच अंक हासिल किए।

बेंगलुरू के लिए रोहित ने सर्वाधिक 11 अंक लिए। उनके अलावा कोई और खिलाड़ी छाप नहीं छोड़ सका।

यूपी टीम शुरू से ही बेंगलुरू पर भारी रही और शुरुआती दो मिनट में ही उसने बेंगलुरू पर 3-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन रोहित कुमार ने सफल रेड मारते हुए बेंगलुरू को दो अंक दिलाए। हालांकि बेंगलुरू, यूपी पर हावी नहीं हो सकी और यूपी लगातर अंक लेकर बेंगलुरू से आगे निकल रही थी।

यह भी पढे़ं: प्रो कबड्डी लीग: मिराज की दिल्ली ने लगाई हार की हैट्रिक, यु-मुंबा ने दी मात

बेंगलुरू बीच-बीच में अंक लेकर उसके बराबर पहुंचने की कोशिश कर रही थी, लेकिन हाफ टाइम तक वह यूपी से 10 अंक पीछे रही। हाफ मिनट में यूपी 18-8 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ में जरूर बेंगलुरू ने आक्रामक खेल दिखाया। शुरुआती मिनटों में उसने कुछ अंक हासिल किए, लेकिन इस दौरान यूपी ने भी लगातार अंक लेकर 10 अंकों का फासला कायम रखा। स्कोर यूपी के पक्ष में 22-12 था। यहां से 28वें मिनट में बेंगलुरू ने लगातार अंक लेने शुरू किए और स्कोर 15-23 कर दिया।

30वें मिनट में रोहित ने सफल रेड डालते हुए स्कोर 20-25 कर दिया था। यहां से लगने लगा था कि बेंगलुरू वापसी कर लेगी, लेकिन नितिन ने 32वें मिनट में तीन अंक लेकर स्कोर 28-21 कर दिया।

यह भी पढे़ं: IAAF वर्ल्ड चैम्पियनशिप: मोहम्मद फराह की 10,000 मीटर में बादशाहत कायम, नया रिकॉर्ड बनाने से चूके

हालांकि इसके बाद भी बेंगलुरू ने कुछ अंक लेकर वापसी की कोशिश की, लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर सकी। रेड से यूपी ने 18 अंक हासिल किए जबकि टैकल से उसने नौ अंक लिए। ऑल आउट से उसने दो अंक जुटाए जबकि तीन अतिरिक्त अंक भी उसने हासिल किए।

बेंगलुरू की टीम ने रेड से 17 अंक लिए और टैकल से चार अंक ही ले पाई। उसने दो ऑल आउट अंक और चार अतिरिक्त अंक लिए।