logo-image

प्रो कबड्डी लीग की टीआरपी ने क्रिकेट को पटका, Ind Vs Sri Lanka सीरीज से ज्यादा दर्शक मिले

वीवो प्रो-कबड्डी लीग की लोकप्रियता में 'दिन दूनी रात चौगुनी' गति से बढ़ोतरी हो रही है। आलम यह है कि लीग के पांचवें सीजन ने टीवी दर्शकों के मामले में क्रिकेट को भी पीछे छोड़ दिया है।

Updated on: 21 Aug 2017, 09:38 PM

नई दिल्ली:

वीवो प्रो-कबड्डी लीग की लोकप्रियता में 'दिन दूनी रात चौगुनी' गति से बढ़ोतरी हो रही है। आलम यह है कि लीग के पांचवें सीजन ने टीवी दर्शकों के मामले में क्रिकेट को भी पीछे छोड़ दिया है। लीग के सीजन-5 के मैचों की टीआरपी ने हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच हुई टेस्ट सीरीज के दर्शकों की संख्या को पीछे कर दिया।

हाल ही में बार्क (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) की ओर से जारी रेटिंग में यह बात सामने आई है।

बार्क की रेटिंग में यह बात साफ हुई है कि 32वें सप्ताह में 31.6 करोड़ लोगों ने स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट (अंग्रेजी) और स्टार स्पोर्ट्स-हिंदी में प्रसारित कबड्डी के मैचों को देखा। इसमें इंग्लिश में प्रसारित मैचों को 20.6 करोड़ लोगों और हिंदी में प्रसारित मैचों को 10.9 करोड़ लोगों ने देखा।

यह भी पढ़ें: मानहानि के मामले में अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेसी सांसद से मांगी माफी

टेस्ट सीरीज की बात की जाए, तो भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को कुल 7.9 करोड़ लोगों ने देखा, जो कबड्डी की काफी तुलना में कम हैं।

इसका सबसे बड़ा असर यह है कि अगर आप भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले शीर्ष पांच कार्यक्रमों को देखें, तो इसमें क्रिकेट कहीं भी नजर नहीं आएगा, वही कबड्डी इस सूची में शामिल है।

यह भी पढ़ें: पैंगोंग झड़प के लिए चीन ने भारत को बताया जिम्मेदार, कहा-भारत ने किया आम सहमति का उल्लंघन