logo-image

प्रो कबड्डी लीग: यू मुम्बा की घर में पहली जीत, हरियाणा को 38-32 से हराया

घर में तीन हार का स्वाद चख चुकी यू-मुम्बा ने आखिरी लम्हों में रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुके मैच में हरियाणा स्टीलर्स को मात देते हुए घर में पहली जीत दर्ज की।

Updated on: 31 Aug 2017, 01:26 AM

highlights

  • मुंबई में भारी बारिश के कारण 29 अगस्त को नहीं हो सका था कोई मैच
  • यू मुंम्बा की इस सीजन में घर में पहली जीत, इससे पहले तीन हार का करना पड़ा है सामना
  • दूसरे हाफ में ऑल आउट की कगार पर मुंबई को डिफेंडर कुलदीप ने सुपर टैकल मारते हुए बचाया

नई दिल्ली:

भारी बारिश और जल-जमाव के कारण मंगलवार को रद्द हुए मैचों के बाद प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में बुधवार को आखिरीकार यू-मुम्बा ने अपने घर में जीत का खाता खोल लिया।

घर में तीन हार का स्वाद चख चुकी यू-मुम्बा ने आखिरी लम्हों में रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुके मैच में हरियाणा स्टीलर्स को मात देते हुए घर में पहली जीत दर्ज की।

मुंबई को इससे पहले अपने घर में पिछले तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसने लाज बचाते हुए चौथा मैच 38-32 से जीत लिया।

हरियाणा से रेड मारने आए सुरजीत को आउट कर मुंबई ने अपना खाता खोला। इसके बाद वजीर सिंह ने रेड में सफलता हासिल करते हुए दो अंक लेकर हरियाणा को 2-1 से बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें: सहवाग का ट्वीट- मीडिया मुंबई में तैनात, असम पर नहीं है ध्यान'

मुंबई ने इसके बाद अच्छी कोशिश जारी रखते हुए काशीलिंग अदाके और श्रीकांत जाधव के दम पर 6-2 से बढ़त ले ली। अपनी टीम को मजबूती देते हुए काशीलिंग ने डू ऑर डाई रेड में सफलता हासिल कर मुंबई को 9-4 से आगे कर दिया।

मुंबई के पास हरियाणा को ऑल आउट करने का मौका था, लेकिन दर्शन कादियान ने ऐसा नहीं होने दिया और स्कोर 9-11 किया।

मुंबई ने आखिरकार 12वें मिनट में हरियाणा को ऑल आउट कर 18-10 से बढ़त ले ली। पहले हाफ की समाप्ति तक मुंबई ने 20-15 से बढ़त ले ली थी।

दूसरे हाफ में ऑल आउट की कगार पर पहुंचने वाली मुंबई को डिफेंडर कुलदीप ने सुपर टैकल मारते हुए बचाया और स्कोर 23-16 कर दिया। दीपक कुमार दहिया ने सफल रेड मारते हुए हरियाणा के अंतर को कम करने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत, पहली बार टेस्ट में हराया

अंकों के अंतर को कम होता देखा हरियाणा की टीम में नई ऊर्जा देखी गई। उसने अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर काशीलिंग को आउट कर स्कोर 25-24 किया।

हालांकि, इस दौरान उनके रेडर विकास खंडोला चोटिल हो गए और उन्हें स्ट्रेचर पर मैट से बाहर ले जाया गया। 30वें मिनट में हरियाणा की तरफ से रेड मारने आए दीपक ने स्कोर स्कोर 27-27 से बराबर कर मैच को रोमांचक बना दिया।

यहां से मैच बराबरी का हो गया था। मुंबई ने फिर 32-30 की बढ़त ले ली और फिर सुपर टैकल लगाते हुए स्कोर 34-30 कर दिया।

मैच की समाप्ति में दो मिनट का समय शेष रह गया था। मुंबई 36-32 से आगे थी। हरियाणा ने काफी कोशिश की लेकिन वह अंकों के अंतर को पाट नहीं पाई और मैच हार गई।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी ओपन : जर्मनी की एंजेलिक केर्बर पहले राउंड में हुई बाहर