logo-image

प्रो कबड्डी लीग: बंगाल वॉरियर्स ने आखिरी मिनटों में पटना पाइरेट्स के छुड़ाए पसीने, रोमांचक जीत

बंगाल के लिए यह मैच आसान नहीं रहा। शरुआत से पटना ने उस पर दवाब बनाए रखा, लेकिन मेजबान टीम ने अंतिम पांच मिनटों में शानदार वापसी करते हुए पासा पलट दिया।

Updated on: 02 Sep 2017, 01:57 AM

highlights

  • बंगाल के लिए आसान नहीं रहा मैच, लेकिन आखिरी लम्हों में पटरी से उतरी पटना की टीम
  • बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने 13 रेड अंक लेकर जीत में निभाई अहम भूमिका
  • अंतिम पांच मिनट में पलटा मैच का पासा

नई दिल्ली:

बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में अपने घरेलू चरण का आगाज जीत के साथ किया है। उसने शुक्रवार को सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में पटना पाइरेट्स को 41-38 से मात दी।

बंगाल के लिए यह मैच आसान नहीं रहा। शरुआत से पटना ने उस पर दवाब बनाए रखा, लेकिन मेजबान टीम ने अंतिम पांच मिनटों में शानदार वापसी करते हुए पासा पलट दिया और पटना को हार के लिए मजबूर कर दिया।

इस मैच में मनिंदर सिंह ने 13 रेड अंक लेकर बंगाल की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अंतिम बचे दो मिनट में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को बराबरी पर ला दिया और फिर मेजबानों ने बढ़त लेते हुए पटना को परास्त किया।

यह भी पढ़ें: वनडे में 'शतकवीर' कोहली के आगे अब बस सचिन और पोटिंग की चुनौती

शुरुआत में बंगाल पिछड़ रही थी। पटना ने उसे लगातर तीन अंक लेकर पीछे कर दिया था। हालांकि कुछ अंक लेकर उसने वापसी की कोशिश। 4-7 से पीछे चल रही बंगाल ने सुपर टैकल कर स्कोर 7-7 से बराबर कर लिया था। इसके बाद मेजबान टीम 10-8 से आगे हो गई थी।

लेकिन, पटना ने यहीं सुपर टैकल मार एक बार फिर बंगाल को पीछे कर दिया। पटना 11-10 से आगे थी। फिर मोनू गोयट और प्रदीप नरवाल की सफल रेड के दम पर पटना ने चार अंक हासिल किए।

बंगाल की टीम दबाव में दिख रही थी और उसका कोई भी दांव ज्यादा कारगर नहीं हो पा रहा था। 17वें मिनट में पटना ने मेजबान टीम को ऑल आउट करते हुए स्कोर 18-12 कर लिया और फिर पहले हाफ में 18-14 की बढ़त के साथ गई।

पटना ने दूसरे हाफ में लगातार अंक लेने जारी रखे और शुरुआती मिनटों में ही वह 21-17 की बढ़त ले चुकी थी।

यह भी पढ़ें: कोलंबो वनडे में हार के बाद श्रीलंका के वर्ल्ड कप-2019 में सीधे क्वालिफिकेशन को झटका

बंगाल की टीम पीछे होती जा रही थी। 31वें मिनट तक बंगाल की टीम 21-29 से पीछे चल रही थी। हालांकि घरेलू दर्शकों की हौसलअफजाई के बीच उसने हार नहीं मानी और कोशिशों को जारी रखा।

अंतिम बचे पांच मिनट में बंगाल ने पासा पलट दिया। मनिंदर सिंह की बदौलत बंगाल ने 37वें मिनट तक स्कोर 31-35 कर लिया।

बंगाल ने सुपर रेड मारने आए मोनू को बाहर कर पटना को 38वें मिनट में ऑल आउट कर स्कोर 38-38 से बराबर कर लिया और अगले ही पल मनिंदर ने बंगाल को विजयी बढ़त की ओर बढ़ा दिया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ का हिस्सा टूटने से तीन लोगों की मौत, देखें तस्वीरों में