logo-image

प्रो कबड्डी लीग: हरियाणा की घर में पहली जीत, मुम्बा से हारी पटना

हरियाणा का यह घर में दूसरा मुकाबला था। शुक्रवार को उसने अपने घर में पहला मैच पटना पाइरेटस के साथ 41-41 से टाई खेला था।

Updated on: 10 Sep 2017, 01:22 AM

नई दिल्ली:

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 की नई टीम हरियाणा स्टीलर्स ने अपने घरेलू चरण में शनिवार को अपनी पहली जीत दर्ज की। वहीं यू-मुम्बा ने पटना पाइरेट्स को 51-41 से मात दी। 

शनिवार को मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोटर्स में खेले गए करीबी मुकाबले में हरियाणा ने बेंगलुरू बुल्स को 38-31 से मात दी। जबकि यू-मुम्बा ने पटना पाइरेट्स को 51-41 से मात दी।

हरियाणा का यह घर में दूसरा मुकाबला था। शुक्रवार को उसने अपने घर में पहला मैच पटना पाइरेटस के साथ 41-41 से टाई खेला था।

हरियाणा की जीत के हीरो प्रशांत कुमार राय रहे जिन्होंने 17 रेड डाली और 16 में सफलता हासिल की। बेंगलुरू के लिए अजय कुमार ने 15 रेड में से 13 में सफलता हासिल की। बेंगलुरू के कप्तान रोहित सिर्फ पांच अंक ही ले पाए।

मेजबान टीम ने रोहित को अधीकतर समय मैट से बाहर रखने में सफलता हासिल की और इसी कारण बेंगलुरू बैकफुट पर रही।

DRDO ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'नाग' का किया सफल परीक्षण

वहीं पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल 21 रेड अंक लेने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में शनिवार को यू-मुम्बा ने पटना पाइरेट्स को 51-41 से मात दी। पटना के कप्तान प्रदीप ने 25 रेड डाली जिसमें से 21 में सफलता हासिल की। वहीं मुम्बा के लिए काशिलिंग अदाके ने 18 रेड में से 15 में सफलता हासिल की।

मुम्बा की जीत का कारण अंत में उसका बेहतरीन डिफेंस रहा जिसने अहम समय पर प्रदीप को मैट से बाहर रखा।

पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर चल रही थीं। आठवें मिनट तक स्कोर 5-5 से बराबर था। लेकिन काशिलिंग ने रेड से दो अंक लेते हुए मुम्बा को 7-5 से आगे कर दिया। यहां से मुम्बा की टीम ने मुड़ कर नहीं देखा और 14-8 से मजबूत बढ़त ले ली। पहले हाफ की समाप्ति तक पटना अंकों के अंतर को कम नहीं कर पाई और 14-24 से पीछे ही रही।

दूसरे हाफ की शुरुआत में भी मुम्बा की टीम हावी रही। वह 24वें मिनट तक 28-20 से आगे थी, लेकिन यहां से पटना ने वापसी की।

प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में यूपी-गुजरात और हरियाणा-पटना दोनो मैच रही टाई

मोनू गोयट और प्रदीप ने मुम्बा के खिलाड़ियों को लगातार मैट से बाहर भेजा और टीम का स्कोर 26-32 कर दिया। मुम्बा की टीम ऑल आउट की कगार पर खड़ी थी और पटना के कप्तान ने 29वें मिनट में उसे ऑल आउट करते हुए चार अंक लेकर अपनी टीम के अंकों की संख्या 30 कर ली।

दोनों टीमों के बीच अंतर अब दो अंकों का था, लेकिन श्रीकांत जाधव ने दो सफल रेड मारकर और मुम्बा के डिफेंस ने प्रदीप और मोनू गोयट की रेड को असफल करते हुए अंकों के अंतर को बढ़ा दिया। मुम्बा की टीम अब 40-32 से आगे थी।

प्रदीप ने अंत के कुछ मिनटों में अच्छी रेड मारते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन मुम्बा का डिफेंस ने उन्हें मैट से बाहर रखने में सफल रहा और इसी कारण अंकों का अंतर बना रहा और मुम्बा को जीत मिली।

प्रो कबड्डी लीग :पटना पाइरेट्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को हराया