logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

प्रो-कबड्डी लीग 2017: नहीं चली दिल्ली की दबंगई, गुजरात ने दी पटकनी

गुजरात की दो मैचों में यह पहली जीत है। उसे अपने पहले मैच में यू-मुम्बा से हार मिली थी जबकि दिल्ली ने अपने पहले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को हराया था।

Updated on: 01 Aug 2017, 10:00 PM

नई दिल्ली:

वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पाचवें संस्करण की नई टीम गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने दबंग दिल्ली को अंकों की दौड़ में रोचक मोड़ पर पहुचे मुकाबले में छह अंकों के अंतर से हरा दिया। यहां के गाचीबावली स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मैच में गुजरात ने दिल्ली को 26-20 से मात दी। गुजरात की दो मैचों में यह पहली जीत है। उसे अपने पहले मैच में यू-मुम्बा से हार मिली थी जबकि दिल्ली ने अपने पहले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को हराया था।

गुजरात की तरफ से ईरान के फजल अत्राचली ने चार अंक लिए। कप्तान सुकेश हेगड़े, राजेश नरवाल और सचिन ने तीन-तीन अंक जुटाए। दिल्ली के लिए आर श्रीराम ने पांच अंक लिए। 

पहला अंक गुजरात को मिला और फिर उसने 3-0 की बढ़त ले ली। इस बीच गुजरात के खिलाड़ी सचिन की रेड को असफल करते हुए दिल्ली ने पांचवें मिनट में अपना खाता खोला और फिर एक समय 4-5 का स्कोर कर लिया। लेकिन फिर गुजरात की टीम दिल्ली पर हावी हो गई और लगातार अंक लेकर उस पर भारी दबाव बना दिया। 

हाफ टाइस में गुजरात 15-5 की बढ़त के साथ गई। 

दूसरे हाफ में तस्वीर नहीं बदली और गुजरात ने अपना दबदबा कायम रखा। शुरुआती मिनटों में दोनों टीमों ने एक-एक अंक अपने खाते में जोड़ा। गुजरात की टीम लगातार अंक ले रही थी, लेकिन दिल्ली को अंक लेने में परेशानी हो रही थी। 

गुजरात की टीम ने 26-9 की बढ़त हासिल कर ली थी। यहां दिल्ली की टीम ने अंत में मैच को रोमांचक बना दिया और लगातार 11 अंक लेकर स्कोर 20-26 कर लिया। आनंद पाटिल ने 33वें मिनट में दो अंक लेकर दिल्ली का स्कोर 11 तक पहुंचा दिया और फिर यहां से एक-एक अंक लेकर उसने अंकों के अंतर को कम करना और जीत हासिल करने की कोशिश की। 

ये भी पढ़ें: सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में CBI कोर्ट ने पूर्व IPS डीजी वंजारा को किया बरी

लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर पाई और अंत के सात मिनटों में जुटाए गए उसके यह अंक सिर्फ हार का अंतर कम करने वाले साबित हुए। 

गुजरात ने रेड से 10 अंक हासिल लिए। टैकल से उसने नौ अंक लिए और ऑल आउट से चार अंक लिए। उसने अपने खाते में तीन अतिरिक्त अंक डाले। दिल्ली ने रेड से 11 अंक अपने खाते में जोड़े जबकि टैकल से पांच अंक लिए। दो अंक उसने ऑल आउट से लिए और दो अतिरिक्त अंक अपने खाते में डाले। 

ये भी पढ़ें: दही हांडी प्रतियोगिता में गोविंदा की उम्र बॉम्बे HC करेगा तय, सुप्रीम कोर्ट ने वापस भेजा मामला