logo-image

PBL 2018 : एच.एस. प्रणॉय हारे, अमदाबाद ने दिल्ली को दी एकतरफा मात

यह दिल्ली की लीग में अभी तक की दूसरी हार है तो वहीं अहमदबाद की दूसरी जीत.

Updated on: 27 Dec 2018, 11:45 AM

नई दिल्ली:

अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने बुधवार को गाचीबाउली स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में दिल्ली डैशर्स को 4-1 से हरा दिया. यह दिल्ली की लीग में अभी तक की दूसरी हार है तो वहीं अहमदबाद की दूसरी जीत. पहला मैच मिश्रित युगल का था जहां अहमदाबाद के सात्विक साइराज रैंकीरेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने दिल्ली की मानीपोंग जोंगजीत और चान सिन ली की जोड़ी को 15-11, 15-10 से मात दी. अगला मैच पुरुष युगल का था. जहां दिल्ली के एच.एस. प्रणॉय और अहमदाबाद के डारेन लिव कोर्ट पर थे.डारेन ने प्रणॉय को 15-12, 15-13 से परास्त कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया.यह दिल्ली का ट्रम्प मैच था.

गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसके जीतने पर टीम को दोगुने यानी दो अंक मिलते हैं जबकि हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है.

यह भी पढ़ें- 

इसका अगला मुकाबला भी पुरुष एकल वर्ग में था जहां दिल्ली के टोमी सुगार्तो ने अहमदाबाद के विक्टर एक्लेसन को 15-12, 10-15, 15-8 से हरा दिया.यह दिल्ली का इस मैच का पहला अंक था, लेकिन दिल्ली के खाते में अंक नहीं आया क्योंकि इससे पहले ट्रम्प मैच में हार के कारण उसे एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा.

महिला एकल वर्ग के मैच में क्रिस्टि गिल्मर अहमदाबाद की ओर से ट्रम्प मैच खेलने उतरी थीं.डेनमार्क की इस खिलाड़ी ने दिल्ली की इवजेनिया कोसेटस्काया को 12-15, 15-12, 15-7 से मात देते हुए अपनी टीम के खाते में दो अंक डालकर स्कोर 4-0 कर अहमदाबाद की जीत पक्की कर दी.

आखिरी मैच पुरुष युगल का था जिसके परिणाम से अंतिम परिणाम पर फर्क नहीं पड़ने वाला था.इस मैच में दिल्ली के चाइ बियाओ और वांग सिजिइ की जोड़ी ने अहमदाबाद के चुन हेई ली और रैंकीरेड्डी की जोड़ी को 15-9, 9-15, 15-13 से मात दी.