पैरा निशानेबाज रुबिना फ्रांसिस ने जीता एक स्वर्ण, एक रजत, हिना सिद्दू ने हासिला किया पहला स्थान

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ओएनजीसी के लिए खेलने वाली महिला खिलाड़ी हिना सिद्धू ने 10 मीटर एयर पिस्टल महिला श्रेणी की सेलेक्शन ट्रायल्स में पहला स्थान हासिल किया है।

  |   Updated On : June 21, 2018 10:45 PM
हिना सिद्दू (फाइल फोटो)

हिना सिद्दू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 ओएनजीसी के लिए खेलने वाली महिला खिलाड़ी हिना सिद्धू ने 10 मीटर एयर पिस्टल महिला श्रेणी की सेलेक्शन ट्रायल्स में पहला स्थान हासिल किया है।

वहीं पैरा निशानेबाज मध्य प्रदेश की रुबिना फ्रांसिस ने 10 मीटर एयर पिस्टल (आईपीसी) चैम्पियनशिप के सीनियर वर्ग में स्वर्ण और जूनियर वर्ग में रजत पदक पर कब्जा जमाया।

हिना ने 240.9 का स्कोर किया। पंजाब की हरवीन साराओ ने हिना को अच्छी टक्कर दी हालांकि वो हिना को पछाड़ नहीं पाईं और 240.3 का स्कोर कर दूसरे स्थान पर ही रहीं।

इस स्पर्धा में 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में दो पदक जीतने वाली राही सरनोबत ने तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने 217.7 का स्कोर किया।

जूनियर वर्ग में महाराष्ट्र की अभिद्नया पाटिल ने 237.8 का स्कोर किया जबकि हरियाणा की अंजली चौधरी .4 के अंतर से सोना पाने से चूक गईं। अंजली ने 237.4 अंक हासिल किए। हरियाणा की एक और निशानेबाज प्रिया राघव ने 210.9 का स्कोर करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया।

10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रुबिना काफी करीब से स्वर्ण पदक से चूक गईं। उन्होंने 549 का स्कोर किया। पूजा अग्रवाल ने भी 549 का स्कोर किया लेकिन अंतिम सीरीज में स्कोर के अंतर के प्रयास में पूजा ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

महाराष्ट्र की अनन्या बत्रा 525 का स्कोर कर कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहीं।

जूनियर वर्ग में रुबिना ने 549 का स्कोर करते हुए सोना जीता। महाराष्ट्र की अनन्या बत्रा ने रजत पदक पर 525 के स्कोर के साथ कब्जा जमाया। तीसरे स्थान की रेस में दो खिलाड़ी थे।

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल (आईपीसी) सीनियर चैम्पियनशिप में हरियाणा के दीपक ने स्वर्ण तो राजस्थान के अवानी लखेरा ने रजत पदक पर कब्जा किया। दिल्ली के नरेश कुमार को कांस्य मिला।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Thursday, June 21, 2018 10:42 PM

RELATED TAG: Para Shooter, Rubina Francis, Won A Gold One Silver, Hina Siddhu,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो